हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

उड़ान 2 योजना के तहत शुरू होगी हवाई यात्रा,  इतना होगा किराया

By

Published : May 11, 2019, 11:40 AM IST

डीजीसीए की तरफ से अप्रैल में किए गए सर्वेक्षण के बाद उड़ान दो योजना के तहत भुंतर हवाई अड्डा से 13 मई को पवन हंस हेलीकॉप्टर उड़ान भरेगा.

कुल्लू हवाई अड्डा.

कुल्लू: डीजीसीए की तरफ से अप्रैल में किए गए सर्वेक्षण के बाद उड़ान दो योजना के तहत भुंतर हवाई अड्डा से 13 मई को पवन हंस हेलीकॉप्टर उड़ान भरेगा. इस सुविधा से पर्यटकों के अलावा होटल व्यवसायियों को भी लाभ होगा.

ये भी पढ़ें:ना राम मिला, ना रोजगार मिला, लेकिन हर गली में मोबाइल चलाता बेरोजगार मिला : सिद्धू

बता दें कि 12 अप्रैलको डायरेक्टर जनरल सिविल एवियशन टीम ने भुंतर से शिमला हवाई रोड का सर्वेक्षण किया था. सर्वेक्षण के लिए भुंतर के अलावा मनाली रूट भी चार्ट में शामिल था, लेकिन डायरेक्टर जनरल सिविल एवियशन टीम ने सर्वेक्षण भुंतर से शिमला तक ही किया.

चंडीगढ़ से शिमला के लिए 28 फरवरी से टैक्सी सेवा शुरू कर दी गई है और 18 मार्च से ये सेवा रेगुलर कर दी गई है. पवन हंस हेलीकॉप्टर चंडीगढ़ से शिमला के लिए हफ्ते में 6 दिन उड़ान भर रहा है. इसका रूट चंडीगढ़ से शिमला, शिमला से भुंतर, भुंतर से शिमला और इसके बाद शिमला से चंडीगढ़ है. शिमला से भुंतर का किराया 4570 रुपये, शिमला से चंडीगढ़ का किराया 2800 रुपये होने की संभावना है.

ये भी पढ़ें:कौन हैं हिमाचल के रोशन और उनकी बेटी आंचल जिनका जिक्र मोदी ने अपने भाषण में किया

भुंतर हवाई अड्डा के निदेशक प्रभाकर मिश्रा ने बताया कि डीजीसीए टीम ने शिमला से भुंतर एयरपोर्ट के रूट का सर्वेक्षण कर लिया है और अब 13 मई से हवाई उड़ान शुरू की जाएगी.

Intro:13 मई से कुल्लू हवाई अड्डा में शुरू होगी उड़ान 2 योजना


Body:उड़ान दो योजना के तहत अब कुल्लू जिला में भी 13 मई से भुंतर हवाई अड्डा में उड़ाने शुरू हो जाएंगी। इसके लिए डीजीसीए की ओर से अप्रैल में किए गए सर्वेक्षण के बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी भुंतर को मिली सूचना के बाद सोमवार से यहां पर उड़ान 2 के तहत पवन हंस का हेलीकॉप्टर उड़ान भरेगा। पिछले 1 महीने से इस मंजूरी का इंतजार सभी को था। डायरेक्टर जनरल सिविल एवियशन की टीम ने 12 अप्रैल को भुंतर से शिमला हवाई रोड का सर्वेक्षण किया था। भुंतर के अलावा मनाली रूट चार्ट में शामिल था लेकिन सर्वेक्षण भुंतर से शिमला तक का ही हुआ है। इस सुविधा के शुरू होने से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा वहीं होटल व्यवसायियों को भी इसका लाभ मिलेगा। हालांकि चंडीगढ़ से शिमला के लिए 28 फरवरी से टैक्सी सेवा शुरू कर दी गई है और 18 मार्च से सेवा रेगुलर कर दी गई है। पवन हंस चंडीगढ़ से शिमला को सप्ताह में 6 दिन उड़ान भर रहा है। इसका रूट चंडीगढ़ से शिमला, शिमला से भुंतर, फिर भुंतर से शिमला और इसके बाद शिमला से चंडीगढ़ को उड़ान होगी। शिमला से भुंतर का किराया 4570 रुपये, शिमला से चंडीगढ़ का किराया 2800 रुपये होने की संभावना है।


Conclusion:वहीं भुंतर हवाई अड्डा के निदेशक प्रभाकर मिश्रा ने बताया कि डीजीसीए टीम ने शिमला से भुंतर एयरपोर्ट का रूट सर्वेक्षण कर लिया है। अब सोमवार से इसके शुरू होने की भी उन्होंने बात कही है।

ABOUT THE AUTHOR

...view details