हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

दुखद: ब्यास नदी में राफ्ट पलटने से दो महिला पर्यटकों की मौत, 4 अन्य घायल

By

Published : Oct 29, 2021, 4:57 PM IST

Updated : Oct 29, 2021, 5:38 PM IST

ब्यास नदी में शुक्रवार को राफ्ट पलटने से दो महिलाओं की मौत हो गई. इस हादसे में चार अन्य महिलाएं घायल हुई हैं, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया गया है. एसपी कुल्लू गुरुदेव शर्मा (SP Kullu Gurudev Sharma) ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है.

Two women died in kullu
ब्यास नदी में राफ्ट पलटने से दो महिलाओं की मौत

कुल्लू: जिला कुल्लू के बाशिंग के साथ लगते इलाके में ब्यास नदी में राफ्ट पलटने से दो महिलाओं की दर्दनाक मौत हो गई है. दो महिलाओं ने जहां इस दर्दनाक हादसे में अपनी जान को गंवाई तो वहीं अन्य चार महिलाएं इस दौरान घायल हुईं हैं. राफ्ट पलटने की सूचना पाते ही अन्य राफ्ट संचालकों ने भी घायल चार महिलाओं को उपचार के लिए अस्पताल भेज दिया.


पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कुल्लू-मनाली घूमने के लिए सैलानी मुंबई से आए थे. सभी महिलाओं ने दोपहर के समय बवेली से राफ्टिंग करने का मन बनाया. इसके बाद सेऊबाग से देवधाम तक होने वाली राफ्टिंग के सफर पर महिलाएं राफ्ट में सवार हुईं. राफ्ट में छह महिलाओं के साथ एक पायलट मौजूद था. ब्यास नदी में जैसे ही राफ्ट बाशिंग के पुलिस लाइन के साथ पहुंची तो राफ्ट अचानक से पानी के तेज बहाव में पलट गई.

वीडियो.

इस बीच सभी महिलाएं राफ्ट से नीचे गिर गईं और ब्यास नदी में अपनी जाने बचाने के लिए आवाज लगाने लगीं. इस दौरान राफ्ट पायलट ने महिलाओं को भी बचाने की कोशिश की और उन्हें बचाया, लेकिन एक महिला की राफ्ट के नदी में पलटते ही पानी में डूबने से मौत हो गई. जबकि दूसरी महिला की थोड़ी देर बाद पानी से निकालने के बाद ही मौत हुई.

इस हादसे में साकेश पत्नी राणवी इंदौर, रुकइया पत्नी दाहोद 72 वर्षीय महाराष्ट्र की मौत हो गई है. वहीं, इस दौरान तसनीम पत्नी खेरीवाला, मश्यिम पत्नी जैनूदीन इंदौर 47 वर्ष, नफीसा पत्नी फिरोज महाराष्ट्र व रराीदा पत्नी कुतवूदीन घायल हैं. पुलिस ने सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचकर दोनों शवों को अपने कब्जे में ले लिया है.

एसपी कुल्लू गुरुदेव शर्मा (SP Kullu Gurudev Sharma) ने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. वहीं, पुलिस ने दोनों महिलाओं के शवों का पोस्टमार्टम किया जा रहा है. पुलिस की टीम मृतकों के परिजनों के बयान दर्ज कर रही है.

ये भी पढ़ें:वोट है जरूरी: मतदान के लिए कुल्लुवी बोली के माध्यम से जनता को किया जा रहा जागरूक

ये भी पढ़ें:प्रदेश में तेजी से फैल रहा साइबर अपराध! 10 महीने में 4374 से अधिक शिकायतें दर्ज

Last Updated : Oct 29, 2021, 5:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details