हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

गड़सा घाटी में 2 संस्थाओं ने अग्निकांड से प्रभावित परिवारों की मदद की, पीड़ितों ने जताया आभार

By

Published : Jan 24, 2021, 4:52 PM IST

बुधवार को गड़सा घाटी के बोगणा गांव में संगतराम के घर में आग लगी और सबकुछ जलकर राख हुआ. साथ ही घर में सो रहे संगतराम के बेटे राजू की भी जलकर मौत हो गई. जिसको लेकर रविवार को संस्था ने गुरुद्वारा से श्री गुरु ग्रन्थ साहिब भुंतर में प्रभावित परिवारों को बुलाकर जरूरत का सामान और राशन दिया.

organization helped to family affected by fire in Gadsa Valley
फोटो.

कुल्लूः जिला कुल्लू में आगजनी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है. बीते बुधवार को गड़सा घाटी के बोगणा गांव में संगतराम के घर में आग लगी और सबकुछ जलकर राख हुआ. साथ ही घर में सो रहे संगतराम का बेटे राजू की भी जलकर मौत हो गई.

गांव के स्थानीय निवासी के प्रयास व कारसेवा संस्था को अग्निकांड से प्रभावित परिवार की मदद की गुहार लगाई. रविवार को दोनों संस्था ने गुरुद्वारा से श्री गुरु ग्रन्थ साहिब भुंतर में बुलाकर अग्निकांड से प्रभावित परिवार को जरूरत का सामान और राशन दिया.

इसके अलावा गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी ने अग्निकांड से प्रभावित परिवार को नकद राशि दी. इस दौरान प्रयास संस्था के अध्यक्ष सुरेश गोयल ने कहा कि स्थानीय व्यक्ति की ओर से अग्निकांड से प्रभावित परिवार की जानकारी मिली, जिसके बाद मदद दी गई.

विधवा को संस्था देगी मदद

वहीं, अग्निकांड से राजकुमार की मौत हो चुकी है और उसकी विधवा पत्नी सुनीता का कोई सहारा नहीं है. इसी को देखते हुए प्रयास संस्था ने विधवा को जब तक पेंशन नहीं लग जाती तब तक हर महीने 500 रुपये की सहायता देने की बात कही है. वहीं, मृतक राजकुमार के भांजे ने मदद के लिए कारसेवा व प्रयास संस्था का आभार जताया है.

इसके अलावा कारसेवा दल के अध्यक्ष मनदीप सिंह ने कहा कि अग्निकांड से प्रभावित परिवार की प्रयास व कारसेवा संस्था ने मदद की है. इस दौरान नेक कार्य भी गुरुद्वारा गुरु ग्रन्थ साहिब भुंतर, प्रयास व कारसेवा संस्था के सभी सदस्य मौजूद रहे.

ये भी पढ़ेंःगड़सा घाटी में मकान में लगी आग, एक व्यक्ति की हुई मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details