हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

आप बीमार हो जाएं और सड़क आपके घर से 5KM दूर हो, ये महज कल्पना नहीं है, देखें वीडियो

By

Published : Sep 20, 2021, 7:31 PM IST

Road problem in Tiyun village of Lag Ghati of Kullu
फोटो. ()

कुल्लू की लगघाटी के तियुन गांव में सड़क न होने का खामियाजा मरीजों व महिलाओं को भुगतना पड़ रहा है. सोमवार को भी गांव की एक महिला की तबीयत अचानक खराब हो गई थी. महिला की बिगड़ती स्थिति को देख परिजनों को उसे पीठ पर ढोकर मुख्य सड़क तक पहुंचाना पड़ा. वहीं, ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से मांग रखी है कि घाटी के बचे हुए दुर्गम गांव तक भी जल्द सड़क सुविधा पहुंचाई जाए, ताकि ग्रामीणों को बीमारियां व आपदा की स्थिति में दिक्कतें न उठानी पड़े.

कुल्लू:जिला कुल्लू की लगघाटी के तियुन गांव में सड़क न होने का खामियाजा मरीजों व महिलाओं को भुगतना पड़ रहा है. सोमवार को भी गांव की एक महिला की तबीयत अचानक खराब हो गई थी. महिला की बिगड़ती स्थिति को देख परिजनों को उसे पीठ पर ढोकर मुख्य सड़क तक पहुंचाना पड़ा.

उसके बाद महिला को गाड़ी में बैठाकर कुल्लू अस्पताल लाया गया. जहां पर डॉक्टरों के द्वारा महिला का इलाज किया जा रहा है. जानकारी के अनुसार गांव की महिला गोली देवी को अचानक उल्टी दस्त लग गए. जिस कारण महिला की हालत गंभीर हो गई. सड़क न होने के चलते परिजनों ने महिला को पीट पर उठाया और करीब 5 किलोमीटर पैदल चलकर मुख्य सड़क तक पहुंचे.

वीडियो.

वहीं, लगघाटी के दुर्गम गांव में सड़क सुविधा न होने के चलते लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है. वहीं, स्थानीय ग्रामीण मोहर सिंह व घनश्याम का कहना है कि लगघाटी के कई दुर्गम गांव आज भी सड़क सुविधा से वंचित हैं. सबसे ज्यादा परेशानी ग्रामीणों को उस दौरान उठानी पड़ती है जब गांव में कोई बीमार हो जाए. ऐसे में या तो मरीजों को पालकी में या फिर पीठ पर ढोकर मुख्य सड़क तक पहुंचाना पड़ता है.

वहीं, ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से मांग रखी है कि घाटी के बचे हुए दुर्गम गांव तक भी जल्द सड़क सुविधा पहुंचाई जाए, ताकि ग्रामीणों को बीमारियां व आपदा की स्थिति में दिक्कतें न उठानी पड़े.

ये भी पढ़ें-कोरोना के खिलाफ लड़ाई में खुशखबरी, हिमाचल में 85 फीसदी जनता में एंटी बॉडी विकसित: सीरो सर्वे

ABOUT THE AUTHOR

...view details