हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिक्षा को लेकर जंग! मनीष सिसोदिया ने शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर को दी खुली बहस की चुनौती

By

Published : May 19, 2022, 9:17 PM IST

दिल्ली सरकार के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर को खुले मंच पर बहस की चुनौती दे डाली है. इसके अलावा उन्होंने अपने सोशल मीडिया के माध्यम से भी शिक्षा मंत्री को कहा है कि वह उन्हें हिमाचल के स्कूलों का भ्रमण करवाएं और इसके बदले में वे भी उन्हें दिल्ली के स्कूलों का भ्रमण करवाएंगे, ताकि शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर को पता चल सके कि दिल्ली में छात्रों को किस तरह की शिक्षा मिल रही है और छात्र इस शिक्षा व्यवस्था से कितने खुश हैं.

education system in Himachal Pradesh
डिजाइन फोटो.

कुल्लू:दिल्ली सरकार व हिमाचल प्रदेश सरकार (Himachal Pradesh Government) में बेहतर शिक्षा व्यवस्था को लेकर आपसी जंग छिड़ गई है. वहीं, दिल्ली सरकार के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर को खुले मंच पर बहस की चुनौती दे डाली है. इसके अलावा उन्होंने अपने सोशल मीडिया के माध्यम से भी शिक्षा मंत्री को कहा है कि वह उन्हें हिमाचल के स्कूलों का भ्रमण करवाएं और इसके बदले में वे भी उन्हें दिल्ली के स्कूलों का भ्रमण करवाएंगे, ताकि शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर को पता चल सके कि दिल्ली में छात्रों को किस तरह की शिक्षा मिल रही है और छात्र इस शिक्षा व्यवस्था से कितने खुश हैं.

मनीष सिसोदिया ने बीते दिनों शिमला में शिक्षा संवाद कार्यक्रम भी आयोजित किया था. जिसमें उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों के साथ संवाद किया था. इस दौरान उन्होंने हिमाचल प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था पर भी कई सवाल खड़े किए थे. वहीं, उसके अगले दिन वीरवार को शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने भी दिल्ली के मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आरोपों का जवाब दिया था. हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने कहा था कि मनीष सिसोदिया हिमाचल प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था के बारे में बोलने से पहले तथ्यों की जांच कर लें, क्योंकि उन्होंने जो भी आंकड़े प्रस्तुत किए हैं वह सब गलत हैं.

शिक्षा मंत्री के इस बयान के सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी ने भी अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शिक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए. वहीं, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी शिक्षा मंत्री को खुले मंच पर बहस करने की चुनौती दे डाली. इसके अलावा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दिल्ली के मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि इससे पहले उन्होंने उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश के शिक्षा मंत्रियों को भी बहस के लिए चुनौती दी थी, लेकिन वह दोनों मैदान छोड़कर भाग गए. ऐसे में अब यह देखना होगा कि हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर उनके साथ बहस के लिए तैयार हैं या फिर वह भी मैदान छोड़ जाएंगे.

मनीष सिसोदिया ने शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर को दी खुली बहस की चुनौती

ये भी पढ़ें-गोविंद ठाकुर का मनीष सिसोदिया पर पलटवार, हिमाचल में शिक्षा व्यवस्था पर बोलने से पहले तथ्यों को जांचें

ABOUT THE AUTHOR

...view details