हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मनाली में वीकेंड पर बढ़ी पर्यटकों की तादाद, कारोबारियों के खिले चेहरे

By

Published : Dec 20, 2020, 2:10 PM IST

मनाली में पर्यटक वीकेंड पर पहुंच रहे हैं. मनाली के माल रोड पर शनिवार शाम को पर्यटकों ने चहल कदमी की. वीकेंड पर पर्यटकों के काफी संख्या बढ़ने से पर्यटन कारोबारी भी उत्साहित हैं.

tourism in manali
मनाली में पर्यटक

कुल्लू:प्रदेश में ठंड का प्रकोप जारी है. ऐसे में क्रिसमम और नववर्ष के नजदीक आते ही कुल्लू-मनाली में पर्यटकों के आने का क्रम जारी है. जिले में रात नौ बजे के बाद नाइट कर्फ्यू लगाया गया है लेकिन सैलानियों का मनाली के पर्यटन स्थलों में बर्फ का लुत्फ उठाने और अटल टनल रोहतांग होकर लाहौल पहुंचने को लेकर रोमांच बरकरार है.

मनाली में वीकेंड पर पहंचे पर्यटक

मनाली में पर्यटक वीकेंड पर पहुंच रहे हैं. मनाली के माल रोड पर शनिवार शाम को पर्यटकों ने चहल कदमी की. वीकेंड पर पर्यटकों के काफी संख्या बढ़ने से पर्यटन कारोबारी भी उत्साहित हैं. क्रिसमस और नववर्ष से मनाली में सैलानियों की संख्या में इजाफा होना बेहतर संकेत माना जा रहा है. इससे पर्यटन कारोबारियों को नववर्ष पर बेहतर कारोबार की आस जगी है.

वीडियो.

पर्यटकों के आने से पर्यटन कारोबारी खुश

गौर रहे कि पिछले दिनों में मनाली और लाहौल की ऊंची चोटियों में बर्फबारी के बाद मनाली में आने वाले पर्यटकों की संख्या में इजाफा हुआ है लेकिन वीकेंड पर यह संख्या दोगुना हो रही है. पर्यटक अटल टनल रोहतांग के नॉर्थ पोर्टल में पहुंचकर बर्फीली वादियों का आनंद उठा रहे हैं.

कोरोना का पर्यटन पर असर

हालांकि, कोरोना के चलते इस बार हालात अलग बने हुए हैं. नववर्ष से पहले मनाली के होटलों को सजाया जाता था. होटलों में देर रात तक जश्न चलता था. इस बार परिस्थितियां बदली हुई हैं. इसके बावजूद मनाली में क्रिसमस और नववर्ष पर सैलानी बर्फ का मजा लेने पहुंच रहे हैं. मनाली होटलियर एसोसिएशन के अध्यक्ष अनूप ठाकुर ने कहा कि नाइट कर्फ्यू से मनाली आने वाले पर्यटकों की संख्या पर असर पड़ा है.

ये भी पढ़ें-अटल टनल बनने से लाहौल घाटी में शीतकालीन खेलों को मिलेगा बढ़ावा, खुलेंगे रोजगार के अवसर

ABOUT THE AUTHOR

...view details