हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

महिला कांग्रेस का कुल्लू में महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन, 'उपचुनाव में जनता सरकार को देगी जवाब'

By

Published : Oct 7, 2021, 4:24 PM IST

Updated : Oct 7, 2021, 4:45 PM IST

उपचुनाव को लेकर प्रदेश में सियासत तेज हो गई है. पक्ष और विपक्ष के नेता कोई भी मौका गंवाना नहीं चाहते. महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस ने कुल्लू में सरकार को घेरने की तैयारी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में महंगाई के खिलाफ महिला कांग्रेस ने कुल्लू में सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

mahila congress protest in kullu
कुल्लू में महिला कांग्रेस ने किया प्रदर्शन.

कुल्लू: हिमाचल प्रदेश के विभिन्न इलाकों में जहां उपचुनाव की तारीख तय कर दी गई है, वहीं अब विपक्ष में कई मुद्दों को लेकर जनता के बीच जा रही है. ताकि लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवारों की जीत तय हो सके. वहीं बार-बार बढ़ रही रसोई गैस की कीमतों और पेट्रोल डीजल की कीमतों को भी अब कांग्रेस ने मुद्दा बनाना शुरू कर दिया है.


जिला कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर में भी महिला कांग्रेस ने महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन किया गया. ढालपुर के कांग्रेस कार्यालय से लेकर डीसी कुल्लू कार्यालय तक यह रोष प्रदर्शन आयोजित किया गया और महिलाओं ने बैनर व पोस्टर के माध्यम से प्रदेश व केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया. कुल्लू महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अरुणा ठाकुर ने कहा कि जिस तरह से लगातार रसोई गैस व राशन के दाम बढ़ रहे हैं. उससे सबसे ज्यादा प्रभावित महिलाएं हो रही हैं, क्योंकि घर के खर्च को चलाने में महिलाओं की अहम भूमिका होती है. बार-बार केंद्र सरकार के द्वारा रसोई गैस के दाम बढ़ाए जा रहे हैं. इसके अलावा खाद्य पदार्थों के दामों में भी कोई गिरावट नहीं आई है.



वहीं, महिला कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष प्रेमलता ठाकुर ने कहा कि मंडी लोकसभा के उपचुनाव में महंगाई का बदला सरकार से जरूर लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि जब भी रसोई गैस, पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ते हैं तो इससे खाद्य पदार्थों के दाम भी अचानक बढ़ जाते हैं. सरकार दाम तो बढ़ाती है, लेकिन उन्हें घटाने के बारे में कोई विचार नहीं करती है. ऐसे में महंगाई का खामियाजा केंद्र व प्रदेश सरकार को इन चुनावों में भुगतना होगा.

Last Updated : Oct 7, 2021, 4:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details