हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ढालपुर के प्रदर्शनी मैदान में वाहनों की पार्किंग पर लगा प्रतिबंध, ये है वजह

By

Published : Mar 24, 2022, 3:29 PM IST

जिला कुल्लू के ढालपुर मैदान में जहां इन दिनों कुल्लू कार्निवल की धूम मची हुई है तो वहीं, यहां पर कारोबारियों को आ रही (vehicles Parking banned in Dhalpur Maidan) परेशानियों को देखते हुए प्रदर्शनी मैदान में वाहनों की आवाजाही पर भी अब प्रतिबंध लगा दिया गया है. इसके अलावा नगर परिषद कुल्लू के द्वारा ढालपुर मैदान में पानी का भी छिड़काव किया जा रहा है.

vehicles Parking banned in Dhalpur Maidan
कुल्लू कार्निवल 2022

कुल्लू:जिलाकुल्लू में इन दिनों कार्निवाल की धूम मची (Kullu Carnival 2022) है. प्रदर्शनी मैदान में कई स्टॉल लगाए गए हैं. बावजूद इसके प्रदर्शनी मैदान में वाहनों की आवाजाही लगातार जारी थी. जिससे यहां लगे फूड स्टॉल में भी धूल-मिट्टी से व्यापारियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. वहीं, यहां पर पानी के छिड़काव की भी कोई व्यवस्था नहीं थी. ऐसे में स्थानीय व्यापारियों ने इस बारे नगर परिषद कुल्लू को अवगत करवाया था.

जिसके तुरंत बाद नगर परिषद कुल्लू ने कार्रवाई करते (vehicles Parking banned in Dhalpur Maidan) हुए ढालपुर मैदान के गेट पर ताला लगा दिया है ताकि मैदान के अंदर अब वाहन ना आ सके. वीरवार को नगर परिषद कुल्लू की पार्षद शालिनी राय भारद्वाज मैदानों के निरीक्षण को पहुंची और उन्होंने वाहन चालकों को निर्देश दिए कि वे वाहनों को मैदान के भीतर पार्क ना करें वरना उन पर भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ढालपुर के प्रदर्शनी मैदान में वाहनों की पार्किंग पर लगा प्रतिबंध
पार्षद शालिनी राय भारद्वाज ने बताया कि (Municipal Council Kullu) यहां पर लोगों को वाहनों के पार्क होने से काफी समस्याएं पेश आ रही थी तो वहीं, धूल मिट्टी से भी दुकानदार परेशान हो रहे थे. कारोबारियों की समस्या को ध्यान में रखते हुए अब यहां पर वाहनों की पार्किंग पर प्रतिबंध लगा दिया गया है और रोजाना मैदानों में पानी का छिड़काव भी किया जाएगा ताकि यहां पर लोग आसानी से अपना कारोबार चला सकें.

ये भी पढ़ें :25 मार्च को सीएम पद की शपथ लेंगे योगी आदित्यनाथ, जयराम ठाकुर समारोह में होंगे शामिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details