हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Fire Incident in Kullu: घारठ गांव में मकान जलकर राख, लाखों का नुकसान

By

Published : Jul 20, 2022, 6:02 PM IST

कुल्लू के साथ सटी खराहल घाटी के घारठ गांव में एक मकान मंगलवार रात आग लगने से राख ( House burnt in Gharath village) हो गया. मंगलवार देर रात करीब 12:00 बजे मकान में अचानक चिंगारी भड़की और थोड़ी देर में पूरा मकान आग की चपेट में आ गया. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड (Fire brigade of Kullu) मौके पर पहुंची गई और आग पर काबू पाया. पढ़ें पूरी खबर...

House burnt in Gharath village
घारठ गांव में मकान जलकर राख

कुल्लू: जिला मुख्यालय कुल्लू (District Headquarter Kullu) के साथ सटी खराहल घाटी के घारठ गांव में एक मकान मंगलवार रात आग लगने से राख हो गया ( House burnt in Gharath village). देर रात करीब 12:00 बजे मकान में अचानक आग की चिंगारी भड़क गई. देखते ही देखते आग ने पूरे मकान को अपनी चपेट में ले लिया. जब मकान में आग भड़की उस समय परिवार के लोग घर में ही सोए हुए थे. जैसे-तैसे यह सभी अपनी जान बचाकर घर से बाहर निकले.

आग भड़कते देख गांव के लोग भी आग पर काबू पाने के लिए दौड़े, लेकिन तब तक आग ने पूरे मकान को अपनी चपेट में ले लिया था. हालांकि आग किन कारणों से लगी अभी तक इसका पता नहीं चल पाया है. सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया.

फायर ब्रिगेड (Fire brigade of Kullu)से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार रात करीब 12:15 बजे फायर स्टेशन कुल्लू को सूचना मिली कि गांव धारठ में एक मकान में आग लगी है. जिस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए फायर स्टेशन कुल्लू से वाहन सहित फायर ब्रिगेड की टीम घटनास्थल की ओर रवाना हुई व मौके पर जाकर देखा कि आग एक डेढ़ मंजिला चादरनुमा लकड़ी के मकान में लगी थी. जिसमें मकान का ऊपरी हिस्सा काफी हद तक जल गया था.

फायर ब्रिगेड ने जलवाहक से एक नंबर डिलीवरी हॉज लगाकर स्थानीय लोगों की मदद से आग पर पानी की बौछारें मारकर आग को बुझाने शुरू किया. तुरंत आग को पूर्ण रूप से बुझाया गया. बताया जा रहा है कि, अग्निकांड में मकान मालिक भागी राम के मकान सहित कपड़े, रजाई, कंबल, सोना चांदी आभूषण, नगदी व घरेलू सामान आदि जल कर राख हो गया. अग्निशमन विभाग के सब फायर ऑफिसर दुर्गा सिंह (Sub Fire Officer Durga Singh) ने कहा कि इस अग्निकांड में किसी भी प्रकार का कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है. आग लगने का कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details