हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू में भारी बारिश का कहर, घरों में घुसा पानी और मलबा, लाखों का नुकसान

By

Published : Sep 11, 2021, 3:07 PM IST

rain
फोटो.

कुल्लू घाटी में भारी बारिश का दौर लगातार जारी है. भारी बारिश से लोगों के घरों में पानी घुसने से लाखों का सामान खराब हो गया है. हालांकि इस घटना में जानी नुकसान तो नहीं हुआ है, लेकिन लोगों के घरों में 2 फुट से अधिक पानी व मलबा घुस गया. वहीं, लोगों ने प्रशासन के अधिकारियों से भी आग्रह किया गया है कि उनके घरों में घुसे हुए मलबे को साफ किया जाए और नुकसान का भी उन्हें मुआवजा दिया जाए.

कुल्लू: जिला कुल्लू में शुक्रवार देर रात से ही बारिश हो रही है. भारी बारिश के चलते बाला बेहड़ में एक दर्जन मकानों में पानी घुस गया. घरों में पानी व मलबा घुसने से लाखों रुपये का सामान खराब हो गया है.

कुल्लू नगर परिषद के वार्ड नंबर दस बाला बेहड़ में अचानक सुबह नाले का पानी घरों में घुसने के कारण लोगों को लाखों रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है. हालांकि इस घटना में जानी नुकसान तो नहीं हुआ है, लेकिन लोगों के घरों में 2 फुट से अधिक पानी व मलबा घुस गया.

सुबह के समय अचानक भारी बारिश का दौर शुरू हो गया और बाला बेहड़ में बह रहे नाले का पानी पूरे वार्ड में आ गया. लोग अपने अपने घरों में सोए हुए थे कि तभी बारिश का पानी व कीचड़ उनके घरों में घुसना शुरू हो गया. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने इस बारे नगर परिषद कुल्लू के पार्षदों को भी सूचित किया.

वीडियो.

स्थानीय निवासी जेनेश व राहुल बौद्ध का कहना है कि वे जब अपने घरों में सोए हुए थे तो अचानक ही बारिश का पानी उनके घरों में जा घुसा. बारिश के पानी के कारण उनके घरों में रखा सामान पूरी तरह से नष्ट हो गया है. उनका कहना है कि इस बारे में उन्होंने नगर परिषद के पार्षदों को भी सूचित कर दिया है. प्रशासन के अधिकारियों से भी आग्रह किया गया है कि उनके घरों में घुसे हुए मलबे को साफ किया जाए और नुकसान का भी उन्हें मुआवजा दिया जाए.

ये भी पढ़ें:सोलन पुलिस का कारनामा: घर के आंगन में खड़ी थी स्कूटी, ट्रिपल राइडिंग का मिला चालान

ABOUT THE AUTHOR

...view details