हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू के भजोगी नाले में आई बाढ़, वोल्वो बस अड्डा में फिर भरा कीचड़

By

Published : Aug 24, 2022, 5:36 PM IST

heavy rain in kullu, बीती रात हुई भारी बारिश से मनाली का वोल्वो बस अड्डा कीचड़ से भर गया है. इसके अलावा भजोगी नाले की बाढ़ ने एक बार फिर से मनाली के प्रवेश द्वार की सड़क को उखाड़ दिया है. करीब आधा घंटा हुई तेज बारिश से नालों में आई बाढ़ ने फिर नुकसान कर दिया. रांगड़ी के पास मनाली के प्रवेश द्वार वाली सड़क फिर बह गई. नाले में आया सारा मलबा वोल्वो बस स्टैंड में जा पहुंचा. सड़क सहित बस स्टैंड को भारी नुकसान हुआ है.

Flood in Bhajogi drain of Kullu
कुल्लू के भजोगी नाले में आई बाढ़

कुल्लू: जिला कुल्लू में भारी बारिश के कारण फिर से लोगों की मुश्किलें बढ़ने लगी हैं. वहीं, बीती रात हुई भारी बारिश से मनाली का वोल्वो बस अड्डा कीचड़ से भर गया है. इसके अलावा भजोगी नाले की बाढ़ ने एक बार फिर से मनाली के प्रवेश द्वार की सड़क को उखाड़ दिया है. जिससे यहां लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं. मलबे के कारण यह काफी देर तक वाहनों की आवाजाही प्रभावित रही और बाद में इसे वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया.

बीती रात करीब 11 बजे (heavy rain in kullu) तेज बारिश होने से मनाली के भजोगी व सियाल नाले में बाढ़ आ गई. बारिश इतनी जोर की हुई कि गलियों की नालियों में भी नाले जैसा पानी बहने लगा. भारी बारिश देख लोग सहम गए और नदी किनारे रहने वालों की चिंता बढ़ गई. करीब आधा घंटा हुई तेज बारिश से नालों में आई बाढ़ ने फिर नुकसान कर दिया. रांगड़ी के पास मनाली के प्रवेश द्वार वाली सड़क फिर बह गई. नाले में आया सारा मलबा वोल्वो बस स्टैंड में जा पहुंचा. सड़क सहित बस स्टैंड को भारी नुकसान हुआ है.

कुल्लू के भजोगी नाले में आई बाढ़

इस बार बरसात में इन नालों में पांच बार (Volvo Bus Stand Kullu) भारी बाढ़ आई. पुलिस स्टेशन के पास नाला तंग होने व मलबे से भरने के कारण पानी सड़क में आ जाता है. जिस कारण सड़क को नुकसान पहुंचता है. पिछली बार भी भारी नुकसान हुआ, लेकिन विभाग ने सबक नहीं सीखा. सड़क बनाने का कार्य शुरू तो कर दिया, लेकिन नाले के पानी की सही निकासी करना उचित नहीं समझा. टीडीसी के धन से इस सड़क का काम शुरू हो गया था. ठेकेदार ने भरान भी कर दिया था अब कंकरीट डालने की तैयारी थी, लेकिन कंकरीट करने से पहले ही नाले में फिर से बाढ़ आ गई और सड़क का हिस्सा फिर नाले के रूप में बदल गया.

एसडीएम मनाली डॉ. सुरेन्द्र ठाकुर ने बताया रात को भारी बारिश (Flood in Bhajogi drain of Kullu) होने से नालों में बाढ़ आ गई. बाढ़ आने से रांगड़ी में सड़क बह गई है और वोल्वो स्टैंड भी मलबे से भर गया है. अब सड़क को बहाल कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें-सीएम जयराम ने थुनाग में जाना बाढ़ पीड़ितों हाल, सहायता का आश्वासन

ABOUT THE AUTHOR

...view details