हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू के शिल्हा गांव में मकान जलकर राख, गोशाला में बंधे भेड़ और बछड़े जिंदा जले

By

Published : Mar 9, 2022, 12:37 PM IST

कुल्लू की मणिकर्ण घाटी के शिल्हा गांव में एक तीन मंजिला मकान जलकर राख हो गया. हादसे में गोशाला में बंधे दो बछड़े और दो भेड़ भी जल गई. आग बुझाने की ग्रामीणों ने कोशिश करते हुए इसकी सूचना अग्निशमन विभाग को भी दी, लेकिन कुल्लू और शिल्हा गांव की दूरी 50 किमी होने की वजह से फायर ब्रिगेड की टीम समय पर नहीं पहुंच पाई.

Fire incident in Shilha village
कुल्लू के शिल्हा गांव में मकान जलकर राख

कुल्लू:जिले की मणिकर्ण घाटी के शिल्हा गांव में मंगलवार देर रात एक तीन मंजिला मकान में आग लग गई. आग लगने के कारण जहां पूरा मकान जलकर राख हो गया. वहीं, प्रभावित परिवार को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है. आग के कारण गोशाला में बंधे हुए दो बछड़े व 2 भेड़ें भी जिंदा जल गई, जबकि एक गाय बुरी तरह से झुलस गई है. जिसका इलाज किया जा रहा है. वहीं, मणिकर्ण पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर आग लगने के कारणों की छानबीन शुरू कर दी है.

मिली जानकारी के अनुसार यह मकान शिल्हा गांव के रहने वाले देवराज का था. रात के समय जब घर के सभी सदस्य सोए हुए थे तो अचानक कमरों में धुआं भरने लगा. धुंआ भरता देख घर के सदस्य बाहर निकले तो उन्होंने (shilha village of kullu) देखा कि मकान में आग लग गई है और उन्होंने स्थानीय ग्रामीणों को भी सूचित किया. वहीं, ग्रामीणों ने आग लगने के बारे में मणिकर्ण पुलिस व अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों को भी सूचना दी. आग बुझाने के लिए अग्निशमन विभाग भी कुल्लू से गई थी, लेकिन 50 किलोमीटर का सफर तय करने के बाद मकान जलकर राख हो चुका था.

स्थानीय लोगों ने भी आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली. आग लगने के कारणों (Fire incident in kullu) का पता नहीं चल पाया है. एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. वहीं, डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग ने बताया कि राजस्व विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई है और नियमों के अनुसार प्रभावित परिवार को प्रशासन की ओर से राहत भी प्रदान की जाएगी.

ये भी पढ़ें-हवाई यात्रा की सुविधा बढ़े तो आकाश छुएगा हिमाचल का टूरिज्म सेक्टर, सालाना ढाई करोड़ सैलानियों की होगी आमद

ABOUT THE AUTHOR

...view details