हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Fire Incident in Manali: मनाली में एक मकान में आग लगने से 6 कमरे जलकर राख, 15 लाख रुपये का नुकसान

By

Published : Jun 3, 2022, 6:41 PM IST

मनाली के अलेउ गांव में बीती रात के समय एक मकान में आग (Fire broke out in a house in manali ) लग गई. वहीं, आग लगने के कारण मकान के 6 कमरे जलकर राख हो गए. वह इस अग्निकांड में 15 लाख रुपए का नुकसान हुआ है. मनाली के एसडीएम डॉ. सुरेंद्र ठाकुर (Manali SDM Dr Surendra Thakur) ने बताया कि नुकसान की रिपोर्ट आने के बाद उसे प्रदेश सरकार को भेजा जाएगा. ताकि नियमों के अनुसार प्रभावित परिवार को मुआवजा राशि जारी की जा सके.

Fire Incident in Kullu
मनाली में एक मकान में आग लगने से 6 कमरे जलकर राख

कुल्लू: जिला कुल्लू की पर्यटन नगरी मनाली के अलेउ गांव में बीती रात के समय एक मकान में आग (Fire broke out in a house in manali ) लग गई. वहीं, आग लगने के कारण मकान के 6 कमरे जलकर राख हो गए. वह इस अग्निकांड में 15 लाख रुपए का नुकसान हुआ है. सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग की टीम (Kullu Fire Department team) भी मौके पर पहुंच गई और उन्होंने आग पर काबू पा लिया. वहीं, राजस्व विभाग की टीम भी नुकसान के आकलन में जुट गई है.

अग्निशमन विभाग मनाली से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार रात को हीरालाल और दिले राम दो भाई के पुराने लकड़ी के मकान में आग लग गई. आग लगने के कारण मकान की ऊपरी मंजिल के 6 कमरे जलकर नष्ट हो गए. वहीं, घर में रह रहे लोगों ने किस तरह से भाग कर अपनी जान बचाई. आग लगने की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग मौके पर इकट्ठा हुए और आग बुझाने का प्रयास करने लगे, लेकिन आग काफी तेजी से फैल गई और आग ने ऊपरी मंजिल को अपने चपेट में ले लिया.

वहीं, सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. मनाली के एसडीएम डॉ. सुरेंद्र ठाकुर (Manali SDM Dr Surendra Thakur) ने बताया कि राजस्व विभाग की टीम को भी मौके पर भेज दिया गया है और आग लगने के कारणों की जांच भी पुलिस के द्वारा की जा रही है. प्रशासन की ओर से भी प्रभावित परिवार को राहत दी जा रही है. वहीं, नुकसान की रिपोर्ट आने के बाद उसे प्रदेश सरकार को भेजा जाएगा. ताकि नियमों के अनुसार प्रभावित परिवार को मुआवजा राशि जारी की जा सके.

ये भी पढ़ें:लॉरी से टकराने के बाद बस में लगी आग, 7 की जलकर मौत, पीएम ने जताया दुख

ABOUT THE AUTHOR

...view details