हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पुरानी पेंशन बहाली की मांग, मुख्यमंत्री से मुलाकात करने की तैयारी में प्रवक्ता संघ

By

Published : Aug 20, 2021, 6:47 PM IST

पुरानी पेंशन बहाली का मांग प्रदेश में तूल पकड़ते जा रहा है. इसी कड़ी में कुल्लू के ढालपुर में जिला कुल्लू प्रवक्ता संघ की बैठक आयोजित की गई. जिला महासचिव मेहर चंद ने कहा कि कुल्लू प्रवक्ता संघ पुरानी पेंशन बहाली और पदोन्नति को लेकर मुख्यमंत्री के साथ बातचीत करेगा.

Kullu lecturer association
कुल्लू प्रवक्ता संघ की बैठक.

कुल्लू: हिमाचल प्रदेश में पुरानी पेंशन बहाली की मांग (Demand for restoration of old pension) को लेकर प्रवक्ता संघ ने प्रदेश सरकार के सामने मुद्दा रखने का निर्णय लिया है. वहीं, जिला कुल्लू प्रवक्ता संघ पदोन्नति के विषय के बारे में अभी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Chief Minister Jairam Thakur) से चर्चा करेगा. ताकि हिमाचल प्रदेश के हजारों प्रवक्ताओं को इसका लाभ मिल सके.


जिला कुल्लू प्रवक्ता संघ की बैठक ढालपुर में आयोजित की गई. इस बैठक में नई कार्यकारिणी का भी गठन किया गया, जिसमें नरेंद्र पाल को अध्यक्ष और मेहरचंद को महासचिव नियुक्त किया गया. वहीं, इस दौरान जिलाध्यक्ष नरेंद्र पाल और महासचिव मेहर चंद ने कहा कि प्रवक्ताओं की मांगों को प्रमुखता से रखना उनकी प्राथमिकता रहेगी. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में भी पुरानी पेंशन बहाली की मांग जोर पकड़ रही है और आने वाले समय में नए कर्मचारियों के लिए भी यह काफी फायदेमंद रहेगी. ऐसे में जिला कुल्लू प्रवक्ता संघ जल्द ही प्रदेश सरकार से इस बात पर चर्चा करेगा. इसके अलावा पदोन्नति कोटे को लेकर भी प्रदेश सरकार के समक्ष मांग रखी जाएगी.

इस मामले में जिला महासचिव मेहर चंद का कहना है कि प्रवक्ता 25 साल नौकरी करने के बाद भी पदोन्नति हासिल नहीं कर पा रहे हैं. हैरानी की बात यह है कि कई प्रवक्ता इसी पद से रिटायर भी हो रहे हैं. ऐसे में पदोन्नति व पुरानी पेंशन बहाली की मांग को प्रमुखता से रखा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details