हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ITBP के जवानों ने 15 हजार फीट की ऊंचाई से 17 किलोमीटर पैदल चलकर शवों को रिकांगपिओ पहुंचाया

By

Published : Oct 24, 2021, 11:42 AM IST

ITBP के जवान 15 हजार फीट की ऊंचाई से 17 किलोमीटर पैदल चलकर दो ट्रेकर्स की डेड बॉडी को लेकर हिमाचल प्रदेश के लामखागा से नीचे पहुंचे. डेड बॉडी को नीचे लाने के बाद रिकांगपिओ ले जाकर जिला प्रसाशन के हवाले कर दिया गया.

delhi-itbp-found-dead-bodies-of-two-trekkers-in-lamkhaga-himachal
फोटो.

किन्नौर/नई दिल्ली:ITBP के जवान 15 हजार फीट की ऊंचाई से 17 किलोमीटर पैदल चलकर दो ट्रेकर्स की शवों को लेकर हिमाचल प्रदेश के लामखागा से नीचे पहुंचे. दिल्ली मुख्यालय से आईटीबीपी प्रवक्ता के अनुसार आईटीबीपी के दूसरे बटालियन के पर्वतारोहियों ने 15 हजार फीट की ऊंचाई पर बर्फ में दबे रिचर्ड मंडल और उपेंद्र चौहान की बॉडी को बरामद किया है. डेड बॉडी को नीचे लाने के बाद रिकांगपिओ ले जाकर जिला प्रसाशन के हवाले कर दिया गया. दो और सदस्यों के मिसिंग की जानकारी मिली है, जिस पर आईटीबीपी के जवान इलाके में सर्च ऑपरेशन कर रहे हैं.

वीडियो.

बता दें कि 14 अक्टूबर को 17 ट्रैकर्स का एक दल उत्तराकाशी के हर्षिल घाटी से होते हुए लमखागा पास से किन्नौर जिले के छितकुल घाटी ट्रैक के लिए निकला था. इस बीच अचानक मौसम खराब हो गया. हर्षिल घाटी व लमखागा पास में भारी बारिश व बर्फबारी का दौर शुरू हो गया. इस बीच 11 ट्रैकर्स लापता हो गए थे. उत्तरकाशी प्रशासन की ओर से जिला किन्नौर प्रशासन को इसकी सूचना दी गई. सूचना प्राप्त होने के उपरान्त तत्काल भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल व सेना के अधिकारियों से संपर्क साधा गया और वीरवार सुबह सेना और आईटीबीपी के जवानों द्वारा बचाव एवं राहत कार्य आरंभ किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details