हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

स्वास्थ्य विभाग की टीम को लेकर ऐतिहासिक गांव मलाणा पहुंचे DC आशुतोष गर्ग, लोगों से किया ये आग्रह

By

Published : Aug 30, 2021, 4:25 PM IST

Malana village news, मलाणा गांव न्यूज
फोटो.

उपायुक्त आशुतोष गर्ग सोमवार प्रातः काल स्वास्थ्य विभाग की टीम को साथ लेकर कुल्लू के ऐतिहासिक गांव मलाणा पहुंचे. उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने बताया कि दूरदराज के इस ऐतिहासिक गांव में बहुत कम लोगों ने वैक्सीनेशन करवाया है. मलाणा के लोग स्वास्थ्य केंद्र तक आने में परहेज कर रहे हैं, इसलिए यह जरूरी है कि माप-अप राउंड के दौरान गांव में घर द्वार पर लोगों का वैक्सीनेशन करने के प्रयास किए जाएं.

कुल्लू:उपायुक्त आशुतोष गर्ग सोमवार प्रातः काल स्वास्थ्य विभाग की टीम को साथ लेकर कुल्लू के ऐतिहासिक गांव मलाणा पहुंचे. मकसद था मलाणा वासियों को कोरोना वैक्सीन के लिए प्रेरित कर उन्हें घर द्वार पर वैक्सीन प्रदान करना.

उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने बताया कि दूरदराज के इस ऐतिहासिक गांव में बहुत कम लोगों ने वैक्सीनेशन करवाया है. मलाणा के लोग स्वास्थ्य केंद्र तक आने में परहेज कर रहे हैं, इसलिए यह जरूरी है कि माप-अप राउंड के दौरान गांव में घर द्वार पर लोगों का वैक्सीनेशन करने के प्रयास किए जाएं.

उपायुक्त ने प्रत्येक व्यक्ति को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया, उन्हें बारीकी से वायरस के खतरों के बारे में समझाया और वैक्सीन से इसके बचाव के प्रति भी जागरूक किया. आशुतोष गर्ग की यह मुहिम रंग लाई और एक दिन में ही मलाणा गांव के 200 लोगों ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज प्राप्त की.

उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम मंगलवार को भी मलाणा गांव में शेष लोगों का पूरा दिन वैक्सीनेशन करेगी. उन्होंने कहा वैक्सीनेशन को लेकर मलाणा के लोगों में काफी उत्साह दिखाई दिया और बड़ी संख्या में लोग गांव के देवस्थल में एकत्र हुए, जिसे वैक्सीनेशन के लिए निश्चित किया गया था.

उन्होंने कहा कि मलाणा ग्राम पंचायत के चुने हुए प्रतिनिधियों ने भी वैक्सीनेशन के इस विशेष अभियान में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग का पूरा समर्थन और सहयोग किया. इसके लिए उपायुक्त ने चुने हुए प्रतिनिधियों सहित गांव के सभी लोगों का आभार व्यक्त किया.

उन्होंने कहा कि जिला में वैक्सीनेशन के शत-प्रतिशत लक्ष्य को हासिल कर लिया गया है, लेकिन मलाणा गांव के जो लोग वैक्सीन की पहली डोज से अभी तक छुटें हैं उन्हें कवर करने के पुरजोर प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने उम्मीद जताई कि विशेष अभियान के दूसरे दिन गांव के शत प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन कर लिया जाएगा.

उपायुक्त ने कहा कि वैक्सीन प्रत्येक व्यक्ति के लिए जरूरी है तभी हम तीसरी लहर से अपना बचाव कर पाएंगे. उन्होंने मलाणा वासियों से आग्रह किया कि प्रत्येक व्यक्ति अपना वैक्सीनेशन करवाएं जिससे हम अपने बच्चों को भी सुरक्षित रख पाएंगे.

ये भी पढ़ें-टिकैत से उलझने वाले विक्की चौहान ने मांगी माफी, बोले: अगली बार आएंगे हिमाचल तो करूंगा भव्य स्वागत

ABOUT THE AUTHOR

...view details