हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मनाली से सड़क मार्ग से लाहौल की ओर रवाना हुए CM, खराब मौसम के कारण रोहतांग पार नहीं कर पाया हेलीकॉप्टर

By

Published : Jul 31, 2021, 6:22 PM IST

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कांगड़ा दौरे के बाद सीधे हेलीकॉप्टर से लाहौल घाटी रवाना हुए, लेकिन रोहतांग दर्रे पर मौसम खराब होने के चलते हेलीकॉप्टर को वापस लाना पड़ा. मुख्यमंत्री मनाली के सासे हेलीपैड पर उतरे और वाहन के माध्यम से लाहौल घाटी की ओर रवाना हो गए.

सीएम जयराम ठाकुर
सीएम जयराम ठाकुर

कुल्लू: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) लाहौल घाटी के लिए रवाना हो गए हैं. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपने कांगड़ा दौरे के बाद सीधे हेलीकॉप्टर से लाहौल घाटी (Lahaul Valley) की ओर रवाना हुए, लेकिन रोहतांग दर्रे (Rohtang Pass) पर मौसम खराब (Bad weather) होने के चलते हेलीकॉप्टर को वापस लाना पड़ा.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मनाली के सासे हेलीपैड (Sase Helipad) पर उतरे और वाहन के माध्यम से लाहौल घाटी की ओर रवाना हो गए. पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि लाहौल घाटी में प्राकृतिक आपदा (Natural Calamity) के कारण जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई के लिए प्रदेश सरकार हर संभव मदद कर रही है.

वीडियो.

बीते बुधवार को तोजिंग नाला (Tojing Nala) में आई बाढ़ में 10 लोग लापता हो गए थे. इसमें से 7 लोगों के शवों को बरामद कर लिया गया है जबकि तीन की तलाश जारी है. इसके अलावा जिला प्रशासन के अधिकारी लगातार लोगों की मदद करने में जुटे हुए हैं. बाढ़ की वजह से जहां-जहां पर्यटक और स्थानीय लोग फंसे हुए हैं उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा रहा है.

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि जिला प्रशासन ने लोगों की काफी मदद की है और स्थानीय लोगों की मदद से कई लोगों को रेस्क्यू भी किया गया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि अब वे स्वयं मौके पर जा रहे हैं और वे खुद वहां के हालात का जायजा लेंगे.

ये भी पढ़ें:कलह की चिट्ठी: सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी वायरल, पीसीसी चीफ सहित सभी बड़े नेता निशाने पर

ये भी पढ़ें-अराजपत्रित प्रदेश कर्मचारी महासंघ की मान्यता पर विनोद गुट ने उठाए सवाल, सरकार को घेरा

ABOUT THE AUTHOR

...view details