हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सैंज घाटी में भालू ने 2 लोगों पर किया हमला, दोनों घायल कुल्लू अस्पताल में भर्ती

By

Published : Nov 12, 2021, 4:28 PM IST

कुल्लू जिले के सैंज घाटी में भालू ने दो लोगों पर हमला बोल दिया. सड़क सुविधा नहीं होने के कारण उन्हें देर रात अस्पताल नहीं ले जाया जा सका. शुक्रवार की सुबह दस किलोमीटर पैदल उठाकर घायलों को बिहाली स्थित सड़क तक लाया गया उसके बाद उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सैंज (Community Health Center Sainj) ले जाया गया. यहां प्राथमिक उपचार के बाद दोनों घायलों को कुल्लू अस्पताल रेफर कर दिया गया है.

Bear attacked two persons in Sainj valley
सैंज घाटी में भालू ने 2 व्यक्तियों पर किया हमला.

कुल्लू: हिमाचल प्रदेश के कई हिस्सों में भालुओं का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. कुल्लू जिले के सैंज घाटी में बीती रात के समय अपने घर की ओर आ रहे दो व्यक्तियों पर भालू ने हमला कर दिया. भालू के हमले से दोनों व्यक्ति घायल हो गए हैं, जिन्हें उपचार के लिए कुल्लू अस्पताल (Kullu Hospital) भर्ती किया गया है. मामले की सूचना मिलते ही वन विभाग के अधिकारी (forest department officials) भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने भी घायलों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है.

जानकारी के अनुसार गुरुवार रात 10 बजे के करीब दोनों व्यक्ति लपाह गांव में महिला का अंतिम संस्कार कर बनाऊगी अपने गांव लौट रहे थे, लेकिन रास्ते में दो भालुओं ने इन पर जानलेवा हमला कर दिया. परेशानी की बात यह है कि सड़क सुविधा न होने के कारण उन्हें उपचार के लिए रात के समय नहीं ले जाया जा सका. वहीं, शुक्रवार की सुबह दस किलोमीटर पैदल उठाकर घायलों को बिहाली स्थित सड़क तक लाया गया. जहां से उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सैंज (Community Health Center Sainj) ले जाया गया. वहां से दोनों घायलों को कुल्लू अस्पताल भेज दिया गया.

वहीं, मामले की पुष्टि करते हुए ग्राम पंचायत प्रधान यमुना देवी ने कहा कि 32 वर्षीय कमली राम और 36 वर्षीय प्रेमचंद पर दो भालुओं ने हमला कर दिया है. दोनों को इलाज के लिए कुल्लू अस्पताल भेज दिया गया है.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में बस हादसा: गुजरात के पर्यटकों से भरी बस बैजनाथ में दुर्घटनाग्रस्त, मनाली से धर्मशाला जा रहे थे सैलानी

ये भी पढ़ें:शिमला रेलवे स्टेशन और हिमाचल के प्रमुख मंदिर को बम से उड़ाने की मिली धमकी, खुफिया एजेंसियां अलर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details