हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ढालपुर में भाजपा किसान मोर्चा की बैठक, राकेश शर्मा बोले- कुल्लू में 5 हजार मजदूरों को किया जाएगा पंजीकृत

By

Published : May 6, 2022, 6:16 PM IST

हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 (Himachal Assembly Elections 2022) को लेकर भाजपा ने प्रदेश में तैयारियां तेज कर दी हैं. इसी कड़ी में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP National President JP Nadda) 13 मई को जिला कुल्लू के दौरे पर आ रहे हैं, तो वहीं उनके स्वागत को लेकर जिला कुल्लू भाजपा ने तैयारियां शुरू कर दी है.

laborers will be registered in Kullu
ढालपुर में भाजपा किसान मोर्चा की बैठक

कुल्लू: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP National President JP Nadda) 13 मई को जिला कुल्लू के दौरे पर आ रहे हैं, तो वहीं उनके स्वागत को लेकर जिला कुल्लू भाजपा ने भी तैयारियां शुरू कर दी है. इसके अलावा भाजपा के साथ जुड़े अन्य मोर्चे में लगातार अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं. ताकि राष्ट्रीय अध्यक्ष के स्वागत में कोई कमी न रह जाए.

इसी कड़ी में जिला कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर में भाजपा किसान मोर्चा की बैठक ( BJP Kisan Morcha meeting in Dhalpur) आयोजित की गई. इस बैठक की अध्यक्षता प्रदेश कामगार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष एवं प्रदेश किसान मोर्चा के अध्यक्ष डॉ. राकेश शर्मा ने की. वहीं, बैठक में जहां संगठन की नीतियों को लेकर चर्चा की गई तो इसके अलावा किसान मोर्चा के द्वारा किए जा रहे कार्यों का ब्यौरा प्रस्तुत किया गया. श्रम एवं रोजगार विभाग के अधिकारियों के साथ एक बैठक आयोजित की गई और जिला कुल्लू में मजदूरों को लाभ के बारे में भी जानकारी हासिल की गई.

ढालपुर में भाजपा किसान मोर्चा की बैठक. (वीडियो)

कामगार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष एवं किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश शर्मा (Kisan Morcha state president Rakesh Sharma) ने बताया कि जिला कुल्लू में 2012 तक जहां पहले 10,000 मजदूर पंजीकृत थे. अब यह आंकड़ा बढ़कर 26000 हो गया है. उन्होंने कहा कि आने वाले महीनों में 5000 अन्य मजदूरों को भी पंजीकृत ( laborers will be registered in Kullu) किया जाएगा और सरकार की ओर से दी जाने वाली योजनाओं का उन्हें लाभ पहुंचाया जाएगा.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि मजदूरों को कार्यालय आने में असुविधा का सामना न करना पड़े. इसके लिए प्रदेश में 14 उप कार्यालय भी खोले गए हैं, जिससे प्रदेश में कार्यालयों की संख्या 26 हो गई है. राकेश शर्मा ने बताया कि किसान मोर्चा के द्वारा हर बूथ पर 15 किसान प्रहरियों के बीच नियुक्ति की गई है और हर बूथ पर 100 किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि भी मिल रही है. जिससे किसानों का जीवन खुशहाल हुआ है.

प्रदेश में सूखे की मार के चलते किसान भी काफी प्रभावित हुए हैं. ऐसे में जल्द ही किसान मोर्चा का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मिलेगा और मौसम व सूखे की मार झेलने वाले किसानों के लिए भी राहत देने के बारे में उन्हें ज्ञापन सौंपा जाएगा. ताकि किसानों की अर्थव्यवस्था आर्थिक रूप से खराब न हो सके.

ये भी पढ़ें:हिमाचल की राजनीति में नए दौर की कहानी, चुनावी मैदान में नहीं दिखेंगे कई दिग्गज खिलाड़ी

ABOUT THE AUTHOR

...view details