हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

48 यात्रियों को लेकर भुंतर एयरपोर्ट पहुंचा विमान, पर्यटन कारोबार शुरू होने की उम्मीद

By

Published : Sep 7, 2020, 6:16 PM IST

एलाइंस एयरलाइंस की उड़ान में दिल्ली से 48 यात्री भुंतर पहुंचे जिनमें अधिकतर पर्यटक शामिल थे. वहीं, भुंतर से 10 लोगों ने दिल्ली के लिए उड़ान भरी. दिल्ली से भरी फ्लाइट आना पर्यटन व्यवसाय के लिए एक अच्छा संकेत है.

48 people reach bhuntar
भुंतर पहुंचे 48 यात्री

कुल्लू: जिला कुल्लू के भुंतर हवाई अड्डे से एक बार फिर हवाई उड़ानें शुरू हो गई हैं. सोमवार को दिल्ली से वाया चंडीगढ़ होते हुए भुंतर के लिए एक हवाई उड़ान पहुंची. अब यह उड़ान सप्ताह में 4 दिन अपनी सेवाएं देगी.

एलाइंस एयरलाइंस का विमान दिल्ली से 48 यात्रियों को लेकर भुंतर पहुंचा, जिनमें अधिकतर पर्यटक शामिल थे. वहीं, भुंतर से 10 लोगों ने दिल्ली के लिए उड़ान भरी. दिल्ली भरी हुई फ्लाइट का आना पर्यटन व्यवसाय के लिए एक अच्छा संकेत है. एयरपोर्ट प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार सप्ताह में 4 दिन यह फ्लाइट अपनी सेवाएं देगी जिसके तहत दिल्ली से पहले चंडीगढ़ और फिर चंडीगढ़ से भुंतर तक ये फ्लाइट पहुंचेगी.

वीडियो रिपोर्ट

वहीं, भुंतर से भी दिल्ली वाया चंडीगढ़ फ्लाइट उड़ान भरेगी. गौर रहे कि लंबे समय के बाद अब उड़ान के लिए सप्ताह में 4 दिन का शेड्यूल तय किया गया है. जिससे अब पर्यटकों को भी राहत मिलेगी. जिला कुल्लू के मणिकर्ण व मनाली में जल्द ही पर्यटकों के लिए होटल खोले जा रहे हैं. वहीं, हवाई उड़ान होने से यहां के पर्यटन व्यवसायियों को भी राहत मिलेगी.

भुंतर हवाई अड्डा के निदेशक नीरज श्रीवास्तव ने बताया कि पहले दिन की उड़ान काफी सफल रही है और दिल्ली से 48 यात्री भुंतर पहुंचे हैं. सप्ताह में 4 दिन यह फ्लाइट अपनी सेवाएं देगी. गौर रहे कि इससे पहले रुक-रुक कर कुल्लू के लिए हवाई सेवा दी जा रही थी जिससे बाहरी राज्यों से हिमाचल आने वाले लोगों को दिक्कतें हो रही थी. अब सप्ताह में 4 दिन हवाई उड़ानें होने से पर्यटकों सहित स्थानीय लोगों को भी इसका फायदा मिलेगी.

ये भी पढ़ेंःकोरोना संकट के बीच आज से हिमाचल विधानसभा का मानसून सत्र, हंगामे के आसार

ABOUT THE AUTHOR

...view details