हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

HAMIRPUR: मुंडखर से कोट व जाहू सड़क निर्माण में आ रही परेशानी को लेकर डीसी से मिले ग्रामीण

By

Published : Sep 24, 2021, 8:34 PM IST

Villagers met DC hamirpur
सड़क निर्माण में आ रही परेशानी को लेकर डीसी से मिले ग्रामीण

मुंडखर से कोट और जाहू सड़क पक्का करने में आ रही परेशानी को दूर करने को लेकर ग्रामीणों ने उपायुक्त हमीरपुर देवश्वेता बनिक (Deputy Commissioner Hamirpur Devshweta Banik) से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने डीसी हमीरपुर से मांग उठाई गई है कि संबंधित विभागों को जल्द से जल्द दिशा निर्देश दिए जाएं ताकि लोगों को इस सड़क सुविधा का लाभ मिल सके.

हमीरपुर: उपमंडल भोरंज के तहत आने वाले मुंडखर से कोट और जाहू सड़क के पक्का होने में व्यवधान पैदा होने पर ग्रामीण उपायुक्त हमीरपुर देवश्वेता बनिक (Deputy Commissioner Hamirpur Devshweta Banik) से मिले. ग्रामीणों ने उपायुक्त से मांग की है कि इस सड़क मार्ग के पक्का होने में पैदा हो रहे व्यवधान को समाप्त किया जाए. ग्रामीणों ने बताया कि वर्ष 2018 में मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश ने सड़क का शिलान्यास किया था. वर्तमान में सड़क को पक्का करने का कार्य किया जा रहा है. ग्रामीणों ने बताया कि इस कार्य में कुछ लोगों ने व्यवधान पैदा किया है.

इसके साथ ही ग्रामीणों ने राजस्व अधिकारियों की कार्यशैली पर भी सवालिया निशान खड़े किए हैं. ग्रामीणों का कहना है कि जो भी राजस्व विभाग का कर्मी मौके पर आता है, वह लोगों में भ्रम की स्थित पैदा कर देता है. इसी भ्रम को दूर करने के लिए ग्रामीणों का प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त से मिला. ग्रामीणों ने उपायुक्त से मांग की है कि उचित कार्रवाई करें ताकि लोगों को सड़क की बेहतर सुविधा मिल सके.

वहीं, उपायुक्त हमीरपुर की तरफ से लोगों को जल्द समस्या के समाधान का आश्वासन दिया गया है उन्होंने कहा कि इस संबंध में नियमों के तहत कार्रवाई करने के अधिकारियों को निर्देश जारी किए जाएंगे. स्थानीय ग्रामीण राजेश कुमार ने कहा कि राजस्व विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही के कारण यहां पर लोगों को अधिक दिक्कत पेश आ रही है. राजस्व विभाग के कर्मचारी यहां पर जब भी निरीक्षण के लिए पहुंचते हैं तो यहां पर भ्रम की स्थिति पैदा कर देते हैं जिस वजह से यहां पर लोगों को परेशानी हो रही है. डीसी हमीरपुर से यह मांग उठाई गई है कि लोगों की समस्या का समाधान जल्द से जल्द किया जाए.

डीसी हमीरपुर से यह मांग उठाई गई है कि संबंधित विभागों को जल्द से जल्द दिशा निर्देश दिए जाएं ताकि लोगों को इस सड़क सुविधा का लाभ मिल सके. उन्होंने कहा कि इस समस्या के समाधान के लिए स्थानीय लोग लगातार संघर्ष करते रहेंगे. मांगें जल्द पूरी नहीं होती है तो आने वाले समय में उन्होंने धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है.

ये भी पढ़ें:सड़कों पर पशु छोड़ने वालों पर लगेगा 5 हजार का जुर्माना, कैबिनेट में जल्द लिया जाएगा फैसला

ये भी पढ़ें:नादौन में होगा नेशनल रिवर राफ्टिंग चैंपियनशिप का आयोजन, सीएम जयराम करेंगे शुभारंभ

ABOUT THE AUTHOR

...view details