हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर जिला कांग्रेस ने उपायुक्त के माध्यम से राज्यपाल को भेजा ज्ञापन, उठाई ये मांग

By

Published : Sep 22, 2021, 2:28 PM IST

कुल्लू दलित हत्याकांड
फोटो ()

कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर सरकार पर निशाना साधा. हमीरपुर कांग्रेस पार्टी जिला अध्यक्ष राजेंद्र जार ने कहा कि प्रदेश भर में कानून व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं, एक जिम्मेदार विपक्ष होने के नाते कांग्रेस लगातार प्रदेश सरकार की नीतियों पर सवाल उठा रही है, लेकिन सरकार सुनने को तैयार नहीं है.

हमीरपुर: कुल्लू के सेउबाग में पूर्व प्रधान पर किए गए जानलेवा हमले के बाद हुई उनकी मौत को लेकर जिला कांग्रेस पार्टी ने सीबीआई जांच की मांग की है. कांग्रेस जिला अध्यक्ष राजेंद्र जार की अगुवाई में प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त हमीरपुर के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजा और इस मामले की सीबीआई जांच करवाने की मांग की.

कांग्रेस पार्टी जिला अध्यक्ष राजेंद्र जार ने कहा है कि यह मामला काफी संगीन है और पूर्व प्रधान अनुसूचित जाति से संबंध रखते थे. ऐसे में इस हमले की सही से जांच होनी चाहिए थी लेकिन दबाव के चलते सही जांच नहीं हो रही है. इसलिए कांग्रेस पार्टी राज्यपाल से मांग करती है कि इस मामले की सीबीआई जांच करवाई जाए.

वीडियो

कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि प्रदेश भर में कानून व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं, एक जिम्मेदार विपक्ष होने के नाते कांग्रेस लगातार प्रदेश सरकार की नीतियों पर सवाल उठा रही है, लेकिन सरकार सुनने को तैयार नहीं है.

बता दें कि अगस्त महीने में कुल्लू अदालत परिसर में पैसों के लेन-देन को लेकर जिला भाजपा के सह मीडिया प्रभारी खीमी राम व पूर्व में पंचायत प्रतिनिधि रहे परसराम व उनकी पत्नी यूम नेगी के साथ मारपीट हुई थी. वहीं, पुलिस ने भी दोनों पक्षों की शिकायत दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी थी, लेकिन कुछ दिन पहले देर रात खीमी राम अपने कुछ अन्य साथियों के साथ मिलकर घर की ओर वापस लौट रहे परसराम व उनकी पत्नी पर जानलेवा हमला कर दिया था. पूर्व प्रधान की चंडीगढ़ पीजीआई में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई थी. इस मामले में कांग्रेस पार्टी ने पुलिस व प्रदेश सरकार पर जांच में ढिलाई बरतने के आरोप लगाए हैं.

ये भी पढ़ें : ये कैसा विकास! बिलासपुर में पानी के तेज बहाव में खड्ड पार करने पर मजबूर ग्रामीण

ABOUT THE AUTHOR

...view details