हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Gold seized in Hamirpur: पंजाब के व्यापारियों के पास बगैर बिल का सोना, 20 लाख 50 हजार लगा जुर्माना

By

Published : Sep 27, 2022, 7:30 AM IST

सुजानपुर
सुजानपुर ()

हमीरपुर जिले के सुजानपुर में पंजाब के सोना व्यपारियों पर आबकारी एवं कराधान विभाग हमीरपुर की टीम ने शिकंजा कसा. इस दौरान 3 करोड़ से ज्यादा का सोना बगैल बिल का मिला है. अधिकारियों का दावा है कि हिमाचल के इतिहास में पहली बार 20 लाख 50 हजार का रिकॉर्ड जुर्माना लगाया गया है.(Gold seized in Hamirpur)

हमीरपुर:हिमाचल के सुजानपुर में बगैर बिल के साढ़े 3 करोड़ का सोना बरामद किया (gold found without bill in sujanpur) गया है. आबकारी एवं कराधान विभाग हमीरपुर की तरफ से यह बड़ी बरामदगी की गई है. मामले में बिल पेश न करने पर व्यापारी पर विभाग की तरफ से 20 लाख 50 हजार का जुर्माना लगाया गया. माना जा रहा है कि एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग हमीरपुर की तरफ से प्रदेश के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की गई है. (Action of Excise and Taxation Department Hamirpur)

पंजाब के सोना व्यापारियों के पास बिना बिल का सोना:विभाग के हमीरपुर स्थित उप-आयुक्त वरुण कटोच की अगुवाई में सहायक आयुक्त अनुराग गर्ग, सीनियर इंस्पेक्टर कुलदीप जम्वाल ने पंजाब के रहने वाले सोने के व्यापारियों को लेकर मिली गुप्त सूचना के आधार पर सुजानपुर में छापा मारा. इस छापेमारी में सोने के व्यापारियों की ओर से बगैर बिल के ले जाया जा रहा साढ़े 3 करोड़ रुपये का सोना बरामद किया गया.

सुजानपुर में डील हो रही थी: सहायक आयुक्त अनुराग गर्ग ने बताया कि सूचना मिली थी कि पंजाब के सोने के व्यापारी करोड़ों रुपये का सोना लेकर सुजानपुर में डील कर रहे हैं. सूचना मिलने के बाद टीम ने कार्रवाई शुरू की और इन व्यापारियों को बगैर बिल के सोने के साथ धर दबोचा. उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई हिमाचल के इतिहास में पहली रिकॉर्ड कार्रवाई है. इसमें व्यापारियों को विभाग ने साढ़े 20 लाख 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details