हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हमीरपुर में विधायक कमलेश कुमारी का टिकट कटा, धूमल की जगह अब पूर्व सैनिक को सुजानपुर से टिकट

By

Published : Oct 19, 2022, 9:31 AM IST

हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 चुनाव के लिए 62 सीटों पर हिमाचल बीजेपी के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी हो गई है. वहीं, भाजपा ने जिला हमीरपुर के पांच विधानसभा क्षेत्रों में से चार में प्रत्याशी तय कर दिए गए हैं, जबकि बड़सर विधानसभा क्षेत्र में अभी असमंजस की स्थिति बनी हुई है. (Himachal Assembly Elections 2022) (Himachal BJP candidates list) (BJP Candidates list of Hamirpur)

Himachal Assembly Elections 2022
हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022

हमीरपुर:जिलाहमीरपुर में भाजपा ने विधायक कमलेश कुमारी का टिकट काट दिया है. भोरंज में भाजपा ने स्वर्गीय शिक्षा मंत्री आईडी धीमान के बेटे पूर्व विधायक अनिल धीमान को प्रत्याशी बनाया है. भाजपा ने हमीरपुर विधायक नरेंद्र ठाकुर पर एक बार फिर विश्वास जताया है और उन्हें चुनावी रण में उतारा है. हमीरपुर विधानसभा क्षेत्र में भी टिकट को लेकर भारी असमंजस चल रहा था और यहां पर कई चेहरे टिकट की दौड़ में थे. जिला में पांच विधानसभा क्षेत्रों में से चार में प्रत्याशी तय कर दिए गए हैं, जबकि बड़सर विधानसभा क्षेत्र में अभी टिकट होल्ड कर दिया गया है. (Himachal Assembly Elections 2022) (Himachal BJP candidates list) (BJP Candidates list of Hamirpur)

हॉट सीट मानी जा रही सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के करीबी पूर्व मंडल अध्यक्ष जिला परिषद सदस्य कैप्टन रणजीत सिंह को भाजपा ने अपना प्रत्याशी बनाया है. हिमाचल प्रदेश चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू के खिलाफ एक बार फिर नादौन से विजय मुकेश अग्निहोत्री को भाजपा ने चुनावी रण में उतारा है. कुल मिलाकर भाजपा ने 5 विधानसभा क्षेत्र में से 4 में अपने प्रत्याशी तय कर दिए हैं, लेकिन अभी तक बड़सर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा ने पत्ते नहीं खोले हैं. (Sujanpur Assembly Constituency) (Barsar Assembly constituency) (Hamirpur Assembly Constituency)

बताया जा रहा है कि यहां पर भाजपा दिवंगत नेता राकेश शर्मा बबली के परिवार के सदस्यों को टिकट दे सकती है, लेकिन अभी फाइनल मोहर नहीं लगी है. यहां पर टिकट की फाइनल रेस भाजपा के वर्तमान जिला अध्यक्ष पूर्व विधायक बलदेव शर्मा और राकेश शर्मा बबली के परिवार के बीच में ही है. हमीरपुर जिले में 2 विधानसभा क्षेत्रों में फिलहाल भाजपा ने अपने प्रत्याशी बदले हैं, जबकि 2 विधानसभा क्षेत्रों में 2017 के प्रत्याशियों को ही रिपीट किया गया है. अब हमीरपुर जिला में महज 1 विधानसभा क्षेत्र में पार्टी को प्रत्याशी तय करना है.

ये भी पढ़ें:Himachal Assembly Election 2022: 62 सीटों के लिए हिमाचल बीजेपी के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details