हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

उपचुनाव को सेमीफाइनल कहना उचित नहीं, चारों सीटें भाजपा ही जीतेगी: अनुराग ठाकुर

By

Published : Oct 2, 2021, 7:05 PM IST

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण खेल और युवा मामले मंत्री अनुराग ठाकुर ने उपचुनावों को लेकर दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) चारों सीटें पहले से ज्यादा मतों के साथ जीतेगी और रविवार को होने वाली चुनाव समिति की बैठक में आगामी रणनीति तैयार करने के बाद राष्ट्रीय आलाकमान प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगाएगी.

anurag-thakur-on-by-elections
अनुराग ठाकुर

हमीरपुर: केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण खेल और युवा मामले मंत्री अनुराग ठाकुर ने उपचुनावों और पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और गृह मंत्री अमित शाह की मुलाकात को लेकर बड़ा बयान दिया है. उपचुनावों को लेकर केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) चारों सीटें पहले से ज्यादा मतों के साथ जीतेगी और रविवार को होने वाली चुनाव समिति की बैठक में आगामी रणनीति तैयार करने के बाद राष्ट्रीय आलाकमान प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगाएगी.

हमीरपुर जिले के अपने दो दिवसीय प्रवास पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Union Minister Anurag Thakur) तय समय से लगभग 2 घंटे देरी पर पहुंचने के बावजूद लोगों ने स्वागत में कोई कमी नहीं छोड़ी. केंद्रीय मंत्री सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में कैबिनेट मंत्री बनने के बाद पहली बार पहुंचे. यहां पर उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की मुलाकात को लेकर सवाल किया गया. जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि गृह मंत्री से देश के मुख्यमंत्री पूर्व मुख्यमंत्री समेत कई नेता मुलाकात करते हैं इस विषय पर उनकी टिप्पणी करना उचित नहीं होगा.

पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान प्रदेश में होने वाले उपचुनावों को लेकर कांग्रेस द्वारा इन चुनावों को सेमीफाइनल कहने पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि किसी भी प्रदेश के विधानसभा चुनाव को उपचुनाव कहना या सेमीफाइनल कहना यह उचित नहीं है. उन्होंने कहा कि हर चुनाव महत्वपूर्ण होता है और इसे उसी नजर से देखना चाहिए.

वीडियो.

कांग्रेस पार्टी के द्वारा स्वच्छता अभियान पर की जा रही टिप्पणियों पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के बयानों से महात्मा गांधी भी आहत होते होंगे. उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस आजादी से पहले की कांग्रेस नहीं है. यह वह कांग्रेस है जिसने भ्रष्टाचार के नए आयाम स्थापित किए हैं और पार्टी के पास कोई स्थाई अध्यक्ष नहीं है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस को यह तय करना है कि उन्होंने स्वच्छता अपनानी है या गंदगी फैलानी है.

राहुल गांधी के महंगाई पर दिए जा रहे बयानों पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि उन्हें अपने यूपीए कार्यकाल पर नजर दौड़ानी चाहिए. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को आंकड़े देखने चाहिए जिसमें यह साफ स्पष्ट होता है कि यूपीए के समय महंगाई दर काफी ज्यादा थी. प्रदेश में विकास के मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी के द्वारा भाजपा सरकार को घेरने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि प्रदेश के कांग्रेस ने आंखों पर काली पट्टी बांध रखी है जिसकी वजह से उन्हें प्रदेश में विकास नजर नहीं आ रहा. उन्होंने कहा कि जनता जानती है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने केंद्र व प्रदेश में विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं.

ये भी पढ़ें-राहुल गांधी को स्वदेशी वैक्सीन पर भरोसा नहीं: अनुराग ठाकुर

ABOUT THE AUTHOR

...view details