हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल की छोरियां दिल्ली में दिखाएंगी पंच का दम, मिक्स मार्शल आर्ट नेशनल चैंपियनशिप में लेंगी हिस्सा

By

Published : Jul 4, 2019, 2:21 PM IST

Updated : Jul 4, 2019, 3:21 PM IST

मिक्स मार्शल आर्ट नेशनल चैंपियनशिप प्रतियोगिता में खतरनाक माने जाने वाले मिक्स मार्शल आर्ट में नूरपुर स्पोर्ट्स क्लब की दो फाइटर प्रियंका और सोमी रिंग में अपनी प्रतिभा का दम दिखाएंगी.

डिजाइन फोटो.

कांगड़ा: मिक्स मार्शल आर्ट नेशनल चैंपियनशिप प्रतियोगिता में खतरनाक माने जाने वाले मिक्स मार्शल आर्ट में नूरपुर स्पोर्ट्स क्लब की दो फाइटर प्रियंका और सोमी रिंग में अपनी प्रतिभा का दम दिखाएंगी.

बता दें कि मिक्स मार्शल आर्ट नेशनल चैंपियनशिप प्रतियोगिता पांच जुलाई से सात जुलाई तक दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित की जाएगी. मिक्स मार्शल आर्ट बॉक्सिंग,जुडो और कुश्ती खेल का मिश्रण है, जिसमें विपक्षी फाइटर को पंच और नॉक आउट करवाकर हार मानने के लिए मजबूर करना होता है. इस खेल में जान का जोखिम होता है.

नेशनल चैंपियनशिप प्रतियोगिता में जीत हासिल करने के लिए प्रियंका और सोमी लगातार अभ्यास कर रही है. मई में चंडीगढ़ में हुए नेशनल ट्रायल में प्रदेश का नेतृत्व करते हुए 19 वर्षीय सोमी और 18 वर्षीय प्रियंका ने ट्रायल पास किया था. साथ ही सोमी देवी ने अलग-अलग पांच खेलों में पांच मेडल जीतकर अपनी प्रतिभा को साबित किया है.

जानकारी देती प्रियंका और सोमी

प्रियंका और सोमी ने बताया कि उनको अभ्यास लड़कों के साथ करना होता है. उन्होंने बताया कि खेल के साथ इस खेल में सबसे बड़ा आर्ट खुद की रक्षा होता है. साथ ही कहा कि जहां आये दिन लड़कियों और औरतों के साथ कई असामाजिक घटनाएं देखने को मिलती है. ऐसे में इस तरह के खेल का प्रशिक्षण हासिल करके अपना बचाव किया जा सकता है.

Last Updated : Jul 4, 2019, 3:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details