हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

धर्मशाला मेरा दूसरा घर, राजनीतिक सफर में बड़ा योगदान: अनुराग ठाकुर

By

Published : Aug 22, 2021, 1:44 PM IST

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने धर्मशाला में प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि धर्मशाला मेरा दूसरा घर है, जब मैं राजनीति में नहीं था तब मेरा यहां ज्यादा आना होता था. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की जन कल्याण नीतियों से सभी को लाभ हो रहा है. जब मैं वापस जाऊंगा तो मोदी जी को बताऊंगा कि हिमाचल की जनता उनको कितना प्यार करती है. उन्होंने कहा कि धर्मशाला वीर भूमि के साथ-साथ खेल भूमि भी है.

Union Minister Anurag Thakur News, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर न्यूज
फोटो.

धर्मशाला: केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने धर्मशाला में प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि धर्मशाला मेरा दूसरा घर है, जब मैं राजनीति में नहीं था तब मेरा यहां ज्यादा आना होता था. उन्होंने कहा कि जिला कांगड़ा और धर्मशाला का मेरे राजनीतिक सफर में बड़ा योगदान है.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि नए मंत्रिमंडल का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विस्तार किया. जिसका परिचय तक विपक्षी दल एवं कांग्रेस ने संसद में नहीं होने दिया. उन्होंने कहा कि विपक्षी दल नहीं चाहते थे कि संसद में कोई चर्चा हो.

उन्होंने कहा कि हर प्रधानमंत्री ने अपने मंत्रिमंडल का परिचय करवाया है, लेकिन कांग्रेस ने ऐसा नहीं होने दिया. यह इसलिए क्योंकि आज मोदी का मंत्रिमंडल आज तक का सबसे युवा मंत्रिमंडल है. इस मंत्रिमंडल में हर वर्ग को स्थान दिया गया है और केंद्र सरकार ने 11 महिलाओं को मंत्रिमंडल में स्थान दिया.

वीडियो.

उन्होंने कहा कि जन आशीर्वाद यात्रा पूरे देश भर में चल रही है, मैं संसद बनने के बाद हिमाचल आया तो इस यात्रा की शुरुआत हमने सोलन से की. यात्रा में हजारों लोगों का आशीर्वाद हमें मिला है. उन्होंने कहा कि रोज जनता में यात्रा को लेकर जोश, समर्थन एक आशीर्वाद बढ़ता दिखाई दे रहा है.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि मंडी में रात 12 बजे भी हजारों लोगों ने यात्रा का स्वागत किया. 20 अगस्त को हमारे 31 कार्यक्रम और 21 अगस्त को 35 कार्यक्रम जन आशीर्वाद यात्रा के अंतर्गत हुईं. प्रतिदिन 30 से 35 हजार लोगों से हमारा मिलना हो रहा है.

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की जन कल्याण नीतियों से सभी को लाभ हो रहा है. जब मैं वापस जाऊंगा तो मोदी जी को बताऊंगा कि हिमाचल की जनता उनको कितना प्यार करती है. उन्होंने कहा कि धर्मशाला वीर भूमि के साथ-साथ खेल भूमि भी है.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि खेलों के साथ-साथ हमारी प्रथमिकता हिमाचल की कला और संस्कृति को बढ़ावा देना भी है. हम हमारी सांस्कृतिक धरोहर को आगे बढ़ा सकें ये हमारा संकल्प है. बता दें कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने शोभा आर्ट गैलरी एवं चंबा के रुमाल की बात भी की.

ये भी पढ़ें-हिमाचल के नवीन की अफगानिस्तान से हुई वतन वापसी, जल्द राहुल भी पहुंचेगा अपने देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details