हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोविड रोगियों को दी जा रही है जीवन रक्षक दवाइयां, ऑक्सीजन भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध: CMO

By

Published : May 12, 2021, 7:39 AM IST

कांगड़ा जिला में भी कोविड के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी गुरदर्शन ने कहा कि कोविड रोगियों को जीवन रक्षक दवाइयां दी जा रही हैं और ऑक्सीजन भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है. कोविड संक्रमित मरीजों को आवश्यकता के अनुसार ऑक्सीजन दी जा रही है.

Chief Medical Officer Gurdarshan
मुख्य चिकित्सा अधिकारी गुरदर्शन

कांगड़ा: प्रदेश में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी गुरदर्शन ने कहा कि कांगड़ा जिला में भी कोविड के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. जिसके चलते जिला में कोविड रोगियों को जीवन रक्षक दवाइयां दी जा रही हैं. खंड चिकित्सा अधिकारियों को अपने स्तर पर रोगी कल्याण समितियों के माध्यम से भी आवश्यकतानुसार दवाइयां खरीदने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि किसी भी स्तर पर रोगियों को दिक्कत नहीं हो.

ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध

मुख्य चिकित्सा अधिकारी गुरदर्शन ने कहा कि कोविड रोगियों को जीवन रक्षक दवाइयां दी जा रही हैं और ऑक्सीजन भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है. कोविड संक्रमित मरीजों को आवश्यकता के अनुसार ऑक्सीजन दी जा रही है. कोविड के उपचार के लिए निर्धारित अस्पतालों में भी रोगियों की उचित देखभाल के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं. इस के लिए अतिरिक्त स्टाफ भी तैनात किया गया है.

रोगियों के परिजनों के लिए हेल्पलाइन डेस्क स्थापित

जोनल अस्पताल धर्मशाला में उपचाराधीन रोगियों के परिजनों के लिए हेल्पलाइन डेस्क भी स्थापित किया गया है और दिन में दो बार रोगियों के स्वास्थ्य के बारे में परिजनों को जानकारी दी जा रही है. उन्होंने लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि कोविड-19 की इस महामारी से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग को अपना रचनात्मक सहयोग सुनिश्चित करें . कांगड़ा जिला में कोविड के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. कोविड को लेकर लोगों के मन में किसी भी तरह की भ्रांतियां नहीं फैले, इसको लेकर लोगों की काउंसलिंग भी चिकित्सक कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में कोरोना का कहर! जानिए इस 'जंग' से लड़ने के लिए सरकार की क्या है तैयारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details