हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

प्रदेश में आफत बनी बर्फबारी, सड़कों पर वाहन फंसने से आवाजाही बंद

By

Published : Feb 3, 2019, 12:14 PM IST

हिमाचल में हिमपात से जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है. जिस कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

DSV

चंबा: जिला के सबसे खूबसूरत पर्यटन स्थल डलहौजी में डेढ़ फुट से ज्यादा हिमपात हुआ है. हिमपात से जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है. जिस कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

बता दें कि 2 दिनों तक मौसम खराब रहने की वजह से भारी बर्फबारी और बारिश से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. हालांकि, डलहौजी में हुए भारी हिमपात से सड़कों पर फिसलन काफी बढ़ गई है. कोहरा होने की वजह से गाड़ी चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. जिसके चलते वाहन चालकों को डलहौजी से पैदल यात्रा करके बनीखेत पहुंचना पड़ रहा है.

DSVD

वहीं, बर्फबारी के कारण वाहन चालकों को भी कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. फिलहाल, विभाग कार्य में जुटा हुआ है, लेकिन कोहरे की मात्रा अधिक होने से विभाग को भी भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है. उम्मीद की जा रही है कि शाम तक मार्ग बाहर किया जाएगा.

वाहन चालकों ने कहा कि 2 दिनों तक हुई भारी बर्फबारी के बाद सड़क पर काफी फिसलन हो गई है. जिस कारण वाहन चलाने में भी भारी परेशानी हो रही है. उन्होंने विभाग और सरकार से जल्द मार्ग बहाल करने की मांग की है.







हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी जिलों में वर्फबारी ने ताण्डव बचा के रखा हुआ है चंबा जिला की सबसे खूबसूरत पर्यटन स्थल डलहौजी में भी डेढ़ फुट से अधिक हिमपात हुआ है जिसके चलते जनजीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है आपको बताते चलें 2 दिनों तक मौसम खराब रहने की वजह से भारी बर्फबारी और बारिश से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हालांकि डलहौजी में हुए भारी हिमपात से सड़कों पर फिसलन काफी बढ़ गई है कोहरा होने की वजह से गाड़ी चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है जिसके चलते वाहन चालकों को डल्हौजी से पैदल यात्रा करके बनीखेत पहुंचना पड़ रहा है ऐसे में लोगों को भारी मुश्किल का सामना लगातार करना पड़ रहा है इस बर्फ़बारी के बाद खासी परेशानी वाहन चालकों को उठानी पड़ रही है फिलहाल विभाग कार्य में जुटा हुआ है लेकिन कोहरे की मात्रा अधिक होने से विभाग को भी भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है उम्मीद की जा रही है कि शाम तक मार्ग बाहर किया जाएगा।

क्या कहते हैं गाड़ी चालक
वहीं दूसरी ओर वाहन चालकों का कहना है कि 2 दिनों तक हुई भारी बर्फबारी के बाद सड़क पर काफी फिसलन होने से वाहन चलाने में भी भारी परेशानी हो रही है ऐसे में कोहरे की वजह से मुश्किल हो रही हैं विभाग और सरकार से मांग है कि जल्द मार्ग बहाल कर दिया जाए ।

ABOUT THE AUTHOR

...view details