हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

डलहौजी में आपदा प्रबंधन प्रशिक्षण शिविर का आयोजन, लोगों को आपदा से बचने के बताए गए तरीके

By

Published : Sep 25, 2021, 2:29 PM IST

जिला आपदा प्रबंध
फोटो ()

डलहौजी टैक्सी यूनियन और होटल एसोसिएशन के लिए आपदा प्रबंधन प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है. तीन दिवसीय इस शिविर में प्रशिक्षुओं को किसी भी आपदा से किस तरह बचाव करना है इस बारे में प्रशिक्षिण दिया जाएगा. शिविर की अध्यक्षता कर रहे एसडीएम डलहौजी जगन ठाकुर ने बताया कि शिविर में भाग ले रहे लोंगो को प्रेजेन्टेशन और थ्योरी के साथ-साथ प्रैक्टिकल के जरिए भी प्रशिक्षण दिया जा रहा है.

चंबा: जिला आपदा प्रबंधन के सौजन्य से शुक्रवार को डलहौजी टैक्सी यूनियन और होटल एसोसिएशन के लिए तीन दिवसीय आपदा प्रबंधन प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है. एसडीएम डलहौजी जगन ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित इस प्रशिक्षण शिविर में होमगार्ड के डिप्टी कमांडेंट और आपदा प्रबंधन की टीम, टैक्सी यूनियन और होटल एसोसिएशन के सदस्यों को किसी भी आपदा से बचाव करने का प्रशिक्षण दे रहे हैं.

एसडीएम, डलहौजी जगन ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया है कि, इस तीन दिवसीय जिला आपदा प्रबंधन प्रशिक्षण शिविर के आयोजन का मुख्य उद्देश्य किसी भी तरह की आपदा से निपटने के लिए इन लोगों को तैयार करना है. ताकि प्रशिक्षण लेने आए ये लोग, किसी आपदा के वक्त खुद की जान बचाने के साथ-साथ औरों की जिंदगी को भी बचाने में अपना योगदान दें.

वीडियो

एसडीएम जगन ठाकुर ने बताया कि, इस शिविर में भाग ले रहे लोंगो को प्रेजेन्टेशन और थ्योरी के साथ-साथ प्रैक्टिकल के जरिए भी प्रशिक्षण दिया जा रहा है, ताकि शिविर में भाग ले रहे लोगों को आसानी से समझाया जा सके और इनके कौशल विकास में भी बढ़ोतरी हो सके.

ये भी पढ़ें :चंबा में खनन माफियाओं के हौसले बुलंद! नदियों को खोखला कर रहे रेत माफिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details