हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बिलासपुर के नलवाड़ी मेले में राज्य स्तरीय कुश्ती का आगाज, दंगल में दम दिखाएंगे पहलवान

By

Published : Mar 20, 2022, 6:06 PM IST

Updated : Mar 20, 2022, 6:29 PM IST

नलवाड़ी मेले में (Nalwari fair of Bilaspur) इस वर्ष दंगल प्रतियोगिता में नामी-गिरामी पहलवानों को आंमत्रित किया गया है. इनमें राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के पहलवान मेले के दौरान अपने-अपने दांव पेच दिखाएंगें. नलवाड़ी मेले में कुश्तियों का आयोजन 20 मार्च से 23 मार्च तक लूहणू स्टेडियम में किया जा रहा है.

Nalwari fair of Bilaspu
बिलासपुर के नलवाड़ी मेले में राज्य स्तरीय कुश्ती का आगाज

बिलासपुर:बिलासपुर के नलवाड़ी मेले में (Nalwari fair of Bilaspur) राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता भी शुरू हो गई है. कुश्ती प्रतियोगिता में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और जम्मू के पहलवान इन दिनों बिलासपुर पहुंचे हुए हैं. कुश्ती का शुभारंभ सदर विधायक सुभाष ठाकुर द्वारा किया गया. बता दें कि नलवाड़ी मेले में कुश्तियों का आयोजन 20 मार्च से 23 मार्च तक लूहणू स्टेडियम के कुश्ती अखाड़ा में किया जा रहा है.

विगत वर्षाें की भांति इस वर्ष दंगल प्रतियोगिता में नामी-गिरामी पहलवानों को (wrestling started in Nalwari fair) आंमत्रित किया गया है. इनमें राष्ट्रीय और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के पहलवान मेले के दौरान अपने-अपने दांव पेच दिखाएंगें. जानकारी के अनुसार सामान्य वर्ग की कुश्ती विजेता को 1 लाख 1 हजार रुपए, द्वितीय को 75 हजार रुपए, तृतीय 31 हजार और चतुर्थ 25 हजार रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा.

हिम कुमार की कुश्ती में प्रथम विजेता को 51 हजार रुपए, उपविजेता को 31 हजार रुपए तथा तृतीय स्थान पर रहने वाले को 21 हजार तथा चौथे स्थान पर रहने वाले को 15 हजार रुपए की पुरस्कार राशि प्रदान की जाएगी. महिला पहलवानों की कुश्ती प्रतियोगिता में प्रथम विजेता को 51 हजार रुपए, उपविजेता को 37 हजार और तृतीय विजेता को 16 हजार और चतुर्थ विजेता को 13 हजार नगद पुरस्कार के रूप में दी जाएगी. बिलासपुर केसरी में प्रथम 11 हजार, द्वितीय 9 हजार रुपए की नगद राशि दी जाएगी. बता दें कि सामान्य वर्ग, पुरुष व हिम कुमार की फाइनल स्पर्धा 23 मार्च को आयोजित की जाएगी.

ये भी पढ़ें:'जयराम जी' कांग्रेस में महिला भी मुख्यमंत्री बन सकती है: विधायक आशा कुमारी

Last Updated :Mar 20, 2022, 6:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details