हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शारदीय नवरात्रि: मां नैना देवी मंदिर में दो दिनों में चढ़ा 8 लाख से ज्यादा का चढ़ावा

By

Published : Oct 8, 2021, 8:38 PM IST

उत्तर भारत की सुप्रसिद्ध शक्तिपीठों में से एक श्री नैना देवी मंदिर में शारदीय नवरात्रि के मौके पर अब तक 20 हजार के करीब श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंच चुके हैं. मंदिर न्यास को इन दो दिनों में चढ़ावे के रूप में 8 लाख 68 हजार 655 रुपए नगद, सोना 11 ग्राम 800 मिलीग्राम, चांदी 1 किलो 480 ग्राम प्राप्त हुआ.

offering-of-more-than-8-lakhs-in-two-days-in-maa-naina-devi-temple
फोटो.

बिलासपुर: विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी में अब तक शारदीय नवरात्रि में लगभग 20 हजार के करीब श्रद्धालु माता जी के दर्शन कर चुके हैं. जबकि प्रथम नवरात्र के उपलक्ष्य पर मंदिर न्यास को चढ़ावे के रूप में 8 लाख 68 हजार 655 रुपए नगद, सोना 11 ग्राम 800 मिलीग्राम, चांदी 1 किलो 480 ग्राम प्राप्त हुआ.

मंदिर न्यास के अध्यक्ष एसडीएम योगराज ने शुक्रवार को मंदिर क्षेत्र का दौरा कर मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए किए गए इंतजाम का जायजा लिया. पेयजल और विद्युत की समुचित सप्लाई के लिए इन दोनों विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए. इस मौके पर उनके साथ मंदिर अधिकारी विजय गौतम भी मौजूद थे.

वीडियो.

बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए मंदिर न्यास के अध्यक्ष योगराज ने बताया कि प्रथम नवरात्र के उपलक्ष्य पर मंदिर में लगभग 15000 श्रद्धालुओं ने माता जी के दर्शन किए और अपने घर परिवार के लिए सुख समृद्धि की कामना की. उन्होंने कहा कि शारदीय नवरात्रि के दूसरे दिन भी श्रद्धालुओं के पहुंचने का क्रम जारी है.

मंदिर न्यास के अध्यक्ष एसडीएम योगराज ने कहा कि कोविड-19 महामारी की तमाम सावधानियों को बरतते हुए श्रद्धालुओं को लाइनों में ही मां के दर्शन करवाए जा रहे हैं. नो मास्क नो दर्शन का स्लोगन इस बार भी लागू किया गया है. मंदिर में श्रद्धालुओं को हर तरह का ही सुविधाएं प्रदान करने के लिए कृत संकल्प हैं.

माता के दर्शन के लिए मंदिर पहुंचे पंजाब से आए श्रद्धालु रमन सिंगला और राजकुमार का कहना है कि प्रशासन के द्वारा बहुत ही बढ़िया व्यवस्था नवरात्र मेला के दौरान की गई है. मंदिर की सजावट देखकर उनके मन में अपार श्रद्धा का संचार हुआ है.

ये भी पढ़ें: बिलासपुर एम्स जल्द 170 करोड़ की लागत से बनेगी मल्टी स्टोरी पार्किंग- DC पंकज राय

ABOUT THE AUTHOR

...view details