हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बिलासपुर में नलवाड़ी मेले को लेकर प्रशासन ने तैयारियां की शुरू, लुहणू मैदान में चल रही प्लॉट आवंटन प्रक्रिया

By

Published : Mar 11, 2022, 4:53 PM IST

बिलासपुर जिला प्रशासन नलवाड़ी मेले के आयोजन (Nalwari fair in Bilaspur) को लेकर तैयारियों में जुट गया है. बता दें कि इस बार मेला 17 मार्च से शुरू होगा. लुहणू मैदान में प्लॉट आवंटन प्रक्रिया भी (Plot Allotment Process in Luhnu Maidan) आरंभ कर दी गई है. मेले में कुश्तियां व प्रदर्शनी सहित सांस्कृतिक संध्या का आयोजन काफी आकर्षक होगा.

Nalwari fair in Bilaspur
बिलासपुर में नलवाड़ी मेला

बिलासपुर:17 मार्च से बिलासपुर में शुरू होने जा रहे नलवाड़ी मेले को लेकर (Nalwari fair in Bilaspur) जिला प्रशासन की तैयारियां जोर-शोरो पर चली हुई है. लुहणू मैदान को साफ सुथरा करने के बाद प्लॉट आवंटन प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है. सदर एसडीएम सुभाष गौतम की देखरेख में मेले स्थल पर प्लॉट बंद किए जा रहे हैं. अभी तक मेला स्थल पर 200 प्लॉट बिक चुके हैं. वहीं, प्रशासन की ओर से 442 प्लॉट स्थापित किए गए हैं.

जानकारी देते हुए सदर एसडीएम सुभाष गौतम ने बताया कि मेले में स्टॉल आवंटन प्रक्रिया 17 मार्च के बाद भी चलेगी. इसी के साथ उन्होंने बताया कि मेले में एक डोम भी लगाया जाएगा. जिसके लिए स्थान भी चिन्हित कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेला (Nalwari fair in Bilaspur) हमारी संस्कृति से जुड़ा मेला है. इसके आयोजन में किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी. मेले में कुश्तियां व प्रदर्शनी सहित सांस्कृतिक संध्या का आयोजन काफी आकर्षक होगा. उन्होंने बताया कि पशुओं की प्रदर्शनी में उपहार राशि भी बढ़ाई जा सकती है.


साथ ही इस बार डॉग शो को भी इसमें जोड़ा जाएगा. वहीं, अच्छी नस्ल के पशुओं को आमंत्रित किया गया है ताकि किसान प्रेरित और प्रोत्साहित हो सकें वहीं, उन्हें व्यवसायिक दृष्टि से भी लाभ मिले. इसके अलावा दुकानों की सबलेटिंग पर कड़ी नजर रखी जाएगी जिससे दुकानदारों को उचित दाम पर सीधे तौर पर दुकानें मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details