हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

UPSC 2020 Result: घुमारवीं के इशांत जसवाल ने हासिल किया देशभर में 80वां रैंक

By

Published : Sep 25, 2021, 10:23 AM IST

इशांत जसवाल
इशांत जसवाल

पडयालग गांव के इशांत जसवाल ने यूपीएससी परीक्षा में 80वां रैंक हासिल किया है. इशांत जसवाल ने भारतीय सिविल सर्विसेज परीक्षा 2020 उत्तीर्ण कर प्रदेश के साथ-साथ जिला बिलासपुर व पडयालग गांव का नाम रोशन किया है.

बिलासपुर: यूपीएससी (UPSC) की मेन परीक्षा 2020 का परिणाम जारी हो चुका है. हिमाचल प्रदेश के घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले पडयालग गांव के इशांत जसवाल ने यूपीएससी परीक्षा में देश भर में 80वां रैंक हासिल किया है.

इशांत जसवाल ने भारतीय सिविल सर्विसेज परीक्षा 2020 उत्तीर्ण कर प्रदेश के साथ-साथ जिला बिलासपुर व पडयालग गांव का नाम रोशन किया है. इशांत जसवाल जिला बिलासपुर के घुमारवीं क्षेत्र की पंचायत पडयालग के निवासी हैं. उनकी प्रारंभिक शिक्षा बाड़ी से हुई. इसके बाद दधोल सरकारी स्कूल में पढ़ाई की.

इशांत ने हिम सर्वोदय स्कूल घुमारवीं से जमा दो की पढ़ाई पूरी की. इसके बाद एनआइटी हमीरपुर से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की. एक वर्ष नोएडा में नौकरी करने के बाद उन्होंने सिविस सर्विसिज में जाने का निर्णय लिया. नौकरी को छोड़कर दिल्ली में ही आठ महीने तक कोचिंग ली. इशांत का जन्म 5 मार्च 1997 को पडयालग में हुआ. पिता सेवानिवृत्त सैनिक हैं और माता गृहिणी हैं.

ये भी पढ़ें: UPSC 2020: हमीरपुर के अभिषेक धीमान ने 374वां रैंक किया हासिल

ABOUT THE AUTHOR

...view details