हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बिलासपुर में झमाझम बारिश, किसानों के चेहरे खिले

By

Published : Jun 21, 2020, 12:37 PM IST

विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी में जमकर बारिश हुई है. शनिवार देर रात हल्की बारिश होने से किसानों के चेहरे खिल गए हैं.

hailstorm in Bilaspur
बिलासपुर में जमकर बारिश

बिलासपुर:हिमाचल प्रदेश के विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी व बिलासपुर में जमकर बारिश और ओलावृष्टि हुई है. बारिश होने से लोगों को गर्मी से निजात मिली है.

विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी में सूर्य गृहण से पहले तेज गति से बरसात हुई. बारिश के कारण सड़कों पर जगह-जगह पानी भर गया है. बारिश होने से किसान फसलों की बिजाई को लेकर परेशान थे. दरअसल किसानों के बिजाई की हुई फसल नष्ट होने की कगार पर थी. वहीं, शनिवार देर रात हल्की बारिश होने से किसानों के चेहरे खिल गए हैं.

वीडियो रिपोर्ट

किसानों ने कहा कि अगर एक या दो दिनों के अंदर बारिश नहीं होती तो उनके द्वारा बिजाई किए हुए बीज नष्ट हो जाते. बारिश होने से अब किसानों को राहत मिली है. बता दें कि देर रात व सुबह हुई ओलावृष्टि से सड़कों पर जगह-जगह पानी हो गया. वहीं, घरों के अंदर भी पानी का भराव शुरू हो गया. तेज बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है जिससे लोगों को गर्मी से निजात मिला है.

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में 23 जून तक अधिकतर क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है. कुछ एक क्षेत्रों में भारी बारिश भी हो सकती है. उन्होंने कहा कि देश के कई हिस्सों में मॉनसून दस्तक दे चुका है और प्रदेश में 24 जून तक मानूसन के दस्तक देने की उम्मीद है. मौसम विभाग की ओर से 24 जून तक मॉनसून के दस्तक देने की उम्मीद जताई गई है.

ये भी पढ़ें:International Yoga Day: सीएम जयराम ने परिवार संग अपने आवास पर किया योग

ABOUT THE AUTHOR

...view details