हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बिलासपुर के नलवाड़ी मेले की तैयारियां शुरू, SDM ने व्यवस्थाओं का लिया जायजा

By

Published : Feb 18, 2020, 3:19 PM IST

बिलासपुर में नलवाड़ी मेला 17 मार्च को शुरू होने वाला है. जिला प्रशासन की टीम ने मंगलवार को मेला स्थल मैदान का दौरा किया.

Nalwari fair in Bilaspur
नलवाड़ी मेला बिलासपुर

बिलासपुर: जिला बिलासपुर में राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है. यह राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेला 17 मार्च को शुरू होने वाला है.

इसी कड़ी में जिला प्रशासन की टीम ने मंगलवार को मेला स्थल मैदान का दौरा भी किया. टीम में मौजूद एडीएम विनय धीमान व एसडीएम रामेश्वर शर्मा ने लुहणू मैदान में जाकर सारी व्यवस्थाओं की जांच की है. एडीएम विनय धीमान का कहना है कि इस बार मेले में डोम अधिक लगाने की कार्य योजना है.

वीडियो रिपोर्ट

हालांकि, पिछले साल डोम के कम खरीददार मिलने की वजह से कम डोम लगे थे. परंतु इस बार डोम के रेट सामान्य रखे जाएंगे जिससे बाहरी राज्यों से आने वाले व्यापारियों को सामान्य रेट पर मिल सके. जिला प्रशासन की टीम ने सांस्कृतिक कार्यक्रम स्थल का भी निरीक्षण किया. अधिकारियों का कहना है कि सांस्कृतिक कार्यक्रम को लेकर लोगों को बैठने की बेहतर सुविधा दी जाएगी जिसको लेकर खाका तैयार किया जा रहा है.

बता दें कि बिलासपुर का राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेला 17 मार्च से शुरू होगा जिसमें नगर के लक्ष्मी नारायण मंदिर से शोभायात्रा शुरू होकर मेला स्थल लुहणू तक जाएगी. इसे विधिवत रूप से पूजा अर्चना करने के बाद शुरू किया जाएगा. इस मेले का समापन 23 मार्च को होता है जिसमें मुख्यमंत्री भी उपस्थित रहते हैं.

ये भी पढ़ें:बरसात से पहले ही स्क्रब टाइफस को लेकर सतर्क हुआ स्वास्थ्य विभाग

ABOUT THE AUTHOR

...view details