हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Bilaspur Police Help Desk: कोरोना के मामलों को देखते हुए प्रशासन अलर्ट, चौकी-थानों में स्थापित किए हेल्प डेस्क

By

Published : Jan 15, 2022, 5:27 PM IST

बिलासपुर जिले में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ने शुरू हो गए हैं. कोरोना संक्रमित होने वालों में पुलिस कर्मी भी शामिल हैं. लगातार कोरोना की चपेट में आ रहे पुलिस कर्मियों की सुरक्षा को लेकर जिला पुलिस प्रशासन ने सभी पुलिस थानों व पुलिस चैकियों के (Bilaspur Police Help Desk) लिए एक नई व्यवस्था तैयार की है. पुलिस कर्मियों की सुरक्षा के मद्देनजर जिला के सभी पुलिस थानों व चौकियों के बाहर एक डेस्क स्थापित किया गया है. शिकायत लेकर आने वाले लोगों को वहीं अटेंड किया जा रहा है.

Bilaspur Police Help Desk
बिलासपुर पुलिस हेल्प डेस्क

बिलासपुर:जिले में पिछले कुछ (Bilaspur Police Administration) दिनों से कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ने शुरू हो गए हैं. कोरोना संक्रमित होने वालों में पुलिस कर्मी भी शामिल हैं. लगातार कोरोना की चपेट में आ रहे पुलिस कर्मियों की सुरक्षा को लेकर जिला पुलिस प्रशासन ने सभी पुलिस थानों व पुलिस चैकियों के लिए एक नई व्यवस्था तैयार की है. जिसके तहत पुलिस कर्मी कोरोना की चपेट में आने से बचेंगे, वहीं अपनी समस्याओं को लेकर पुलिस थाना व चौकी में आने वाले लोगों को भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

जिला पुलिस प्रवक्ता व डीएसपी हेडक्वार्टर राजकुमार के मुताबिक पुलिस कर्मियों की सुरक्षा के मद्देनजर जिले के सभी पुलिस थानों व चौकियों के बाहर एक डेस्क स्थापित किया (Bilaspur Police Help Desk) गया है. शिकायत लेकर आने वाले लोगों को वहीं अटेंड किया जा रहा है. इसके लिए विभाग द्वारा एक कर्मी भी नियुक्त किया गया है. उन्होंने बताया कि कोरोना से निपटने के लिए पुलिस फ्रंट लाइन वॉरियर के रूप में कार्य कर रही है.

बिलासपुर पुलिस हेल्प डेस्क.

पुलिस कर्मियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए नई व्यवस्था बनाई गई है. इसके अलावा जिला भर में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. पुलिस की गाड़ियों में लगे माइक सिस्टम के माध्यम से लोगों को कोविड नियमों के पालना करने के लिए जागरूक किए जा रहे हैं. बता दें कि अभी तक बिलासपुर जिला में पुलिस मुख्यालय सहित विभिन्न चौकी व थानों में दर्जनों पुलिस जवान कोरोना पाॅजिटिव (Corona cases in Bilaspur) आ चुके हैं.

ऐसे में संदिग्धता के आधार पर अब हर एक पुलिस कर्मचारी (Bilaspur police personnel corona positive) सहित अधिकारियों का कोविड टेस्ट किया जा रहा है. वहीं, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पुलिस कर्मचारी एक फ्रंट लाइन वर्कर के तौर पर कार्य करते है. ऐसे में उनकी सुरक्षा का भी विशेष ध्यान रखना उनकी जिम्मेदारी रहती है.

ये भी पढ़ें:हमीरपुर में सड़क हादसा: नेशनल हाईवे 103 से खाई में लुढ़का ट्रक, चालक गंभीर

ABOUT THE AUTHOR

...view details