हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

देशभर में चल रहा हुतात्मा सर्वेक्षण अभियान, स्वाधीनता सेनानियों की जानकारी जुटा रहे कार्यकर्ता

By

Published : Dec 11, 2021, 7:11 PM IST

कहलूर इंडोर स्टेडियम बिलासपुर (Kehloor Indoor Stadium Bilaspur) में आयोजित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 42वें प्रांत अधिवेशन (ABVP 42nd Province Convention) के दौरान विद्यार्थी परिषद की राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी (abvp national general secretary nidhi tripathi) ने बताया कि एबीवीपी द्वारा चलाए जा रहे हुतात्मा सर्वेक्षण अभियान को पूरे देश में चलाया जा रहा है ताकि ऐसे नायकों के बारे में जानकारी एकत्रित की जा रही है जिनके बारे में अभी तक लोगों को अधिक जानकारी नहीं है.

ABVP 42nd Province Convention
एबीवीपी का 42वां प्रांत अधिवेशन

बिलासपुर: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी (abvp national general secretary nidhi tripathi) ने बताया कि एबीवीपी द्वारा पूरे देश में ज्ञात-अज्ञात हुतात्मा सर्वेक्षण अभियान चलाया जा रहा है. स्वाधीनता के अमृत महोत्सव के तहत 75वें वर्ष में प्रवेश करने पर देश के ऐसे नायकों के बारे में जानकारी एकत्रित की जा रही है जिनके बारे में अभी तक लोगों को अधिक जानकारी नहीं है.

ऐसे स्वाधीनता सेनानियों के घर-द्वार पर जाकर एबीवीपी के कार्यकर्ता उनके जीवन के अनुभवों को लेकर जानकारी एकत्रित कर रहे हैं ताकि, उन्हें वैश्विक पटल पर लाया जा सके. निधि त्रिपाठी गोबिंद सागर झील के किनारे स्थित कहलूर इंडोर स्टेडियम बिलासपुर (Kehloor Indoor Stadium Bilaspur) में आयोजित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 42वें प्रांत अधिवेशन (ABVP 42nd Province Convention) में विशेष रूप से पहुंची हैं. उन्होंने अधिवेशन के दौरान उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया और एबीवीपी के बारे में भी जानकारी सांझा की. उन्होंने बताया कि हुतात्मा सर्वेक्षण अभियान की शरूआत सबसे पहले हिमाचल प्रदेश से हुई है. जिसका बहुत ही अच्छा रिस्पोंस विद्यार्थी परिषद को मिला है.

एबीवीपी का 42वां प्रांत अधिवेशन

इसके अलावा बिलासपुर में शोभा यात्रा व खुला अधिवेशन का आयोजन भी किया गया. बिलासपुर के चेतना चौक के पास आयोजित खुला अधिवेशन में छात्र नेताओं ने भाषण दिया. इस दौरान विद्यार्थी परिषद के प्रदेश महामंत्री विशाल वर्मा भी उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें:BILASPUR: राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बिलासपुर में खो-खो की प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता शुरू

ABOUT THE AUTHOR

...view details