हरियाणा

haryana

फतेहाबाद में कछुओं को चोरी करते पकड़ी गई महिलाएं, दुर्लभ प्रजाति के 5 कछुए बरामद

By

Published : Jul 2, 2022, 4:20 PM IST

women stole turtles in Fatehabad
फतेहाबाद में कछुओं को चोरी करते पकड़ी गई महिलाएं ()

फतेहाबाद के नाढोड़ी गांव में कछुओं को चोरी करने का मामला सामने (women stole turtles in Fatehabad) आया है. जहां कुछ महिलाओं से दुर्लभ प्रजाति के 5 कछुए बरामद किए गए हैं. फिलहाल वन्य प्राणी विभाग ने आरोपी महिलाओं को पुलिस के हवाले कर दिया है. पढ़ें पूरी खबर..

फतेहाबाद:फतेहाबाद के नाढोड़ी गांव में कछुओं को चोरी करने का मामला सामने आया (women stole turtles in Fatehabad) है. मामले को कछुओं की तस्करी करने से भी जोड़ कर देखा जा रहा है. इस मामले में ग्रामीणों की मदद से कुछ महिलाओं को काबू किया गया है. बताया जा रहा है कि महिलाएं गांव के तालाब से 5 कछुओं को चोरी करके ले जा रही थी. जिन्हें ग्रामीणों ने पकड़ लिया और वन्य प्राणी विभाग को सौंप दिया. वन्य प्राणी विभाग की टीम ने कछुओं को रेस्कूय कर उन्हें अपने साथ ले गई है. वहीं आरोपी महिलाओं को पुलिस के हवाले कर दिया गया है.

वन्य प्राणी विभाग के जिला इंचार्ज जयविंद्र नेहरा ने बताया कि ये कछुए अत्यंत दुर्लभ प्रजाति के हैं और इन्हें इंटरनेशन यूनियन फॉर कंर्जवेशन एंड नेचर द्वारा रेड श्रेणी में रखा गया है. उन्होंने बताया कि आरोपी महिलाओं के खिलाफ वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट (wild life protection act) के तहत कार्रवाई की जा रही है और फिलहाल पांचों महिलाओं को पुलिस के हवाले कर दिया गया है. पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि बीती शाम कुछ महिलाएं गांव से पैदल झोला उठाए आ रही थी. ग्रामीणों को उनकी गतिविधियों पर शक हुआ, तो उन्होंने उनके थैले की तालाशी ली.

फतेहाबाद में कछुओं को चोरी करते पकड़ी गई महिलाएं.

तालाशी लेने पर उनके थैलों से पांच कछुए बरामद हुए. जिसके बाद उन्होंने वन्य प्राणी विभाग को सूचित किया. सूचना मिलने पर टीम मौके पर पहुंची और कछुओं को रेस्कयू कर अपने साथ ले गई और आरोपी महिलाओं को भी काबू कर लिया गया. फिलहाल पुलिस आरोपी महिलाओं से पूछताछ करने में जुटी है ताकि यह पता चल सके कि महिलाएं कछुओं का क्या करने वाली थी या इनकी सप्लाई किन्हें देनी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details