हरियाणा

haryana

यमुनानगर में रेलवे ट्रैक किया जाम, किसान बोले- 'बीजेपी के लिए डंडा और झंडा दोनों तैयार'

By

Published : Sep 25, 2020, 4:40 PM IST

भारतीय किसान यूनियन के आह्वान पर आज भारत बंद एलान किया गया है. इस बंद का असर यमुनानगर में भी देखने को मिल रहा है. यमुनानगर में कृषि बिल के विरोध में किसानों ने रेलवे ट्रैक जाम कर दिया है.

farmers jammed Railway track in Yamunanagar
farmers jammed Railway track in Yamunanagar

यमुनानगर: कृषि बिल के खिलाफ किसानों ने आज भारत बंद बुलाया है. भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में किसानों ने यमुनानगर में अंबाला-सहारनपुर रेल मार्ग को जाम कर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. किसानों ने सुबह 10 बजे से ही रेलवे ट्रैक पर आकर बैठना शुरू कर दिया था.

किसान 4 बजे तक रेलवे ट्रैक पर बैठकर सरकार के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करेंगे. यमुनानगर के हड़तान गांव के पास आज सैकड़ों की तादात में किसानों ने रेलवे ट्रैक पर बैठकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. किसानों ने रेल ट्रैक के अप डाउन दोनों ही ट्रैकों पर बैठकर सरकार के खिलाफ हल्ला बोला.

यमुनानगर में किसानों ने किया रेलवे ट्रैक जाम, देखें वीडियो

इतना ही नहीं किसानों ने एक तरफ रेलवे ट्रैक को तो दूसरी तरफ सड़कों पर चक्का जाम लगा दिया. बता दें कि किसान सरकार के द्वारा तीन अध्यादेश बिल को पास किए जाने के विरोध में ही रेलवे ट्रैक और सड़क को जाम कर अपना रोष प्रकट कर रहे हैं. किसानों ने साफ कहा कि इस प्रदर्शन के बाद भी जब सरकार अपनी नींद से ना जागी तो वो एक मीटिंग कर बड़ा फैसला लेंगे.

प्रदर्शन कर रहे किसानों ने कहा कि वे गांवों में बीजेपी के किसी भी नेता को नहीं आने देंगे. भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश सचिव हरपाल सिंह ने कहा कि किसानों ने अपना डंडा और झंडा मजबूत कर लिया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के किसान सेल खुद ही इस बिल को किसान विरोधी बता रहे लेकिन सरकार फिर भी उनकी तरफ ध्यान नहीं दे रही है.

ये भी पढ़ें- रोहतक में किसानों ने की सड़कें जाम, भारी पुलिस बल मौजूद

हालांकि किसानों के पक्ष में अब बीजेपी के नेता भी आने शुरू हो गए हैं, लेकिन इन धरने प्रदर्शनों से उन्होंने दूरी बना रखी है. किसानों का भारत बंद सुबह से 10 बजे से शाम 4 बजे तक का है. किसान रेलवे ट्रैक को नुकसान ना पहुंचाएं इसके लिए मौके पर भारी पुलिस बल को तैनात रखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details