हरियाणा

haryana

Singhu Border News: बुधवार सुबह से खुल सकता है सिंघु बॉर्डर, तेजी से चल रहा मरम्मत का काम

By

Published : Dec 14, 2021, 8:31 PM IST

Singhu Border News: किसान आंदोलन स्थगित होने के बाद दिल्ली पुलिस और सोनीपत प्रशासन ने सिंघु बॉर्डर को खोलने का काम शुरू कर दिया है. सोनीपत जिला प्रशासन के आला अधिकारियों ने मंगलवार शाम को भी सिंघु कुंडली बॉर्डर का दौरा किया.

singhu border reopen
singhu border reopen

सोनपीत: किसान आंदोलन स्थगित होने के साथ ही किसान दिल्ली बॉर्डर को छोड़कर अपने घर पर लौट चुके हैं. ऐसे में दिल्ली पुलिस और सोनीपत प्रशासन ने सिंघु बॉर्डर को खोलने (singhu border reopen) का काम शुरू कर दिया है. जिसके चलते मंगलवार को सोनीपत बॉर्डर पर बनी कंक्रीट की दीवार को तोड़ दिया गया. दिल्ली पुलिस ने सोनीपत-कुंडली बॉर्डर पर (singhu kundali border reopen) बनी कंक्रीट की दीवार को तोड़ने का कार्य तो पूरा किया.

वहीं सोनीपत जिला प्रशासन के आला अधिकारियों ने भी शाम को सिंघु कुंडली बॉर्डर का दौरा किया. उम्मीद की जा रही बुधवार सुबह से वाहनों की आवाजाही के लिए सिंघु बॉर्डर खोला जा सकता है. सोनीपत के उपायुक्त ललित सिवाच व पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा के अलावा जिले के आला अधिकारी देर शाम सोनीपत दिल्ली कुंडली बॉर्डर पर पहुंचे और वहां पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

ये भी पढ़ें-Singhu Border News: दिल्ली पुलिस ने तोड़ी कंक्रीट की दीवार, जानिए कब से शुरू होगा ट्रैफिक

सोनीपत के उपायुक्त ललित सिवाच ने जानकारी देते हुए बताया कि हमने नेशनल हाईवे-44 के सभी गड्ढों को भर दिया है, और उम्मीद लगाई जा रही है कि कल से दिल्ली में वाहनों की आवाजाही शुरू हो जाएगी. उन्होंने कहा कि प्रदूषण के चलते एनजीटी ने कुछ कार्यों पर रोक लगा रखी है. जिसके चलते कई जगह से नेशनल हाईवे-44 को बनाना है. उसके लिए हम एनजीटी से व हाईकोर्ट से अनुमति ले रहे हैं.

बता दें कि, 26 नवंबर 2020 को जब दिल्ली के रामलीला मैदान में किसान आंदोलन करने जा रहे थे तो दिल्ली पुलिस ने उन्हें कुंडली सिंघु बॉर्डर पर रोक दिया था. वहीं 26 जनवरी के प्रकरण के बाद दिल्ली पुलिस ने इस बॉर्डर पर कंक्रीट की दीवार के साथ-साथ 7 लेयर की बैरिकेडिंग कर दी थी ताकि किसान दिल्ली में सीधे तौर पर एंट्री ना कर सकें, लेकिन अब किसान दिल्ली की सीमाओं को छोड़ कर जा चुके हैं.

ये भी पढ़ें-दिल्ली पुलिस ने सिंघु बॉर्डर पर बैरिकेड खोले, जल्द शुरू होगा वाहनों का आवागमन

संयुक्त किसान मोर्चा ने आंदोलन को स्थगित कर दिया है. जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने युद्ध स्तर पर बैरिकेडिंग हटाने का कार्य किया और अब यह उम्मीद लगाई जा रही है कि कल से देश की लाइफलाइन कहे जाने वाले नेशनल हाईवे-44 से दिल्ली में वाहनों की आवाजाही शुरू हो जाएगी. जिसको लेकर हरियाणा के सोनीपत जिले के आला अधिकारी लगातार यहां का दौरा भी कर रहे हैं.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details