हरियाणा

haryana

मेक्सिको बिल्डर्स पर धोखे से प्लॉट बेचने का आरोप, रेवेन्यू अधिकारी समेत 12 लोगों पर मामला दर्ज

By

Published : Apr 21, 2023, 10:43 PM IST

सोनीपत में वरुण मलिक नाम के डॉक्टर ने मेक्सिको बिल्डर्स के खिलाफ सोनीपत पुलिस कमिश्नर को शिकायत दी थी. जिसपर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

mexico builders sonipat
mexico builders sonipat

सोनीपत: न्यू विहार कॉलोनी सोनीपत के रहने वाले डॉक्टर वरुण मलिक ने मेक्सिको बिल्डर्स के खिलाफ सोनीपत पुलिस कमिश्नर को शिकायत दी थी कि बिल्डर अहमदपुर में अपना बी-ब्लॉक बना रहे हैं. वहां पर बिल्डर ने फर्जी एनओसी के आधार पर करोड़ों रुपये 30 फ्लैट बेच दिए हैं. जिनमें से एक फ्लैट उनका भी है. मेक्सिको बिल्डर ने जानबूझकर और राजस्व अधिकारी की मिलीभगत और साजिश में इन फ्लैटों को बेच दिया है.

जिसमें पंजाबी बाग दिल्ली के रहने वाले निर्देशक पंकज सिंगला, अजय कुमार और साहिल सिंगला शामिल हैं. जिसके बाद सेक्टर 27 थाना पुलिस ने रेवेन्यू अधिकारी मेक्सिको सिटी के तीन निर्देशक समेत 12 के खिलाफ मामला दर्ज कर गहनता से जांच शुरू कर दी. मामले में जानकारी देते हुए सेक्टर 27 थाना प्रभारी रविंद्र कुमार ने बताया कि सोनीपत के रहने वाले वरुण मलिक ने शिकायत दी थी कि उन्होंने अंग्रेजों देवी नाम की महिला से खाली जमीन खरीदी थी.

ये भी पढ़ें- Sudan Conflict: सूडान में फंसा हरियाणा का परिवार, पीएम मोदी से भारत लाने की गुहार, बोले- लगातार फूट रहे बम, बिजली भी कटी

अंग्रेजों देवी सोनीपत के अहमदपुर की रहने वाली हैं. जिससे उन्होंने 2007 में जमीन खरीदी थी. इस इस जमीन पर मेक्सिको सिटी के निर्देशक और रेवेन्यू अधिकारी ने मिली भगत कर घोटाला किया. आरोप है कि सोनीपत में स्थित मैपस्को सिटी में धोखे से प्लॉट बेचा गया है. आरोप है कि फर्जी एनओसी जारी कर प्लाट बेच दिया गया है. जिसके बाद मेक्सिको सिटी के तीन निर्देशक व रेवेन्यू अधिकारी समेत 12 के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. जांच अधिकारी ने बताया कि मामले में सभी आरोपियों से पूछताछ जारी है. इन्हें कोर्ट में पेश कर आगामी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details