हरियाणा

haryana

MCD सदन में पार्षदों का हंगामा, दिल्ली के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने कहा-इतिहास का सबसे काला दिन

By

Published : Jan 7, 2023, 7:18 AM IST

दिल्ली एमसीडी में मेयर पद का चुनाव होना (Mayor post election in Delhi MCD) था. ऐसे में सदन में पार्षदों ने हंगामा कर दिया. हंगामा ज्यादा बढ़ गया तो दिल्ली के पूर्व अध्यक्ष मनोज तिवारी को वहां पहुंचना पड़ा. उन्होंने एमसीडी के चुनाव का इसे सबसे काला दिन करार दिया.

Mayor post election in Delhi MCD
दिल्ली एमसीडी में मेयर पद के लिए चुनाव

दिल्ली एमसीडी में मेयर पद के चुनाव पर बोले मनोज तिवारी

सोनीपत:शुक्रवार को दिल्ली एमसीडी में मेयर पद के लिए चुनाव कराया जाना (Mayor post election in Delhi MCD) था लेकिन पूरा कार्यक्रम पार्षदों की लड़ाई और झगड़े की भेंट चढ़ गया. एमसीडी सदन में जमकर हंगामा हुआ. जिसके बाद दिल्ली के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व लोकसभा सांसद मनोज तिवारी सोनीपत पहुंचे. एमसीडी मेयर पद के चुनाव में हुए झगड़े पर मनोज तिवारी ने कहा कि यह एमसीडी के इतिहास का काला दिन है.

सदन में आप पार्षदों द्वारा गुंडागर्दी और धक्कामुक्की की गई. आरोप है कि आप के कुछ पार्षदों के पास ब्लेड भी थी, जिससे उन्होंने पार्षदों पर वार भी किए. वहीं उन्होंने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर तंज (Bharat Jodo Yatra) कसते हुए कहा कि राहुल गांधी सड़कों पर हैं और वह भारतीय जनता पार्टी की सड़कों और देश में हो रहे विकास को लेकर तनाव में हैं.

सोनीपत पहुंचे लोकसभा सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि आम आदमी पार्टी सत्ता में हैं और एमसीडी में उनके पास संख्या बल भी है. उसके बाद भी सदन की गरिमा को गिराया गया. शायद 'आप' को अपने पार्षदों पर विश्वास नहीं है और उन्हें इस बात का डर है कि मेयर पद उनके हाथ से न छिन जाए, जबकि मेयर का चुनाव निगम पार्षदों ने खुद करना (Delhi Mayor Election) है.

उन्होंने कहा कि हमारे कई पार्षदों पर तेजधार हथियार से हमला हुआ है. वे इस मामले में पुलिस से भी शिकायत करेंगे. हरियाणा में राहुल गांधी व कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा चरण शुरू हो चुका है. भारत जोड़ो यात्रा के दौरान भाजपा द्वारा बनाई गई सड़कों को देखकर कांग्रेसी तनाव में हैं. काफी साल बाद राहुल गांधी भारत को जोड़ने निकले हैं, जबकि भाजपा सबका साथ सबका विकास के तहत सभी वर्गों को साथ लेकर चल रही है. यात्रा के दौरान ऐसे लोग मिल रहे हैं जो भारत को जोड़ने में विश्वास नहीं रखते.

यह भी पढे़ं-पानीपत में राहुल गांधी की रैली: बोले- सरकार बनने पर हर वर्ष गरीब-किसानों को 72 हजार देने का किया था वादा

केरल में भारत विरोधी एक चर्च पादरी से मिलते हैं, आगे कन्हैया कुमार मिलते हैं और अब फारूख अबदुल्ला से मिले हैं. ऐसे लोग क्या भारत को जोड़ने वाले हैं. वहीं खेल मंत्री संदीप सिंह पर लगे आरोपों पर तिवारी ने कहा कि भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है जो अपने पार्टी के नेताओं पर लगने वाले आरोपों पर जांच करवाती है. इस मामले में भाजपा की तरफ से पूरी निष्पक्षता से जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details