हरियाणा

haryana

Raid in Sonipat: सीएम फ्लाइंग ने संयुक्त टीम के साथ डेयरी में मारा छापा, चार सैंपल लिए

By

Published : Oct 10, 2022, 2:26 PM IST

सोनीपत में सीएम फ्लाइंग का छापा पड़ा (CM Flying raid in Sonipat dairy) है. छापेमारी के दौरान डेयरी से चार खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए गए हैं. बता दें कि खाद्य एवं औषधि प्रशासन और सीएम फ्लाइंग की संयुक्त टीम ने गन्नौर में छापेमारी कार्रवाई की है.

CM Flying raid in Sonipat dairy
सीएम फ्लाइंग ने संयुक्त टीम के साथ डेयरी में मारा छापा,

सोनीपत: त्यौहार के सीजन को देखते हुए मिलावटी खाद्य पदार्थों की बिक्री पर रोकथाम के लिए सोनीपत प्रशासन अब हरकत में आ गया (CM Flying raid in Sonipat) है. सोमवार को गन्नौर में खाद्य एवं औषधि प्रशासन और सीएम फ्लाइंग की संयुक्त टीम ने छापेमारी की है. यह छापेमारी नगरपालिका रोड स्थित खान डेयरी पर की गई है. छापेमारी के दौरान टीम ने खाद्य सामग्रियों के सैंपल लिए हैं. जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी विरेंद्र कुमार और सीएम फ्लाइंग करनाल मंडल के निरीक्षक सुरेंद्र शर्मा और उप निरीक्षक सुनील कुमार छापेमारी की (CM Flying raid in Sonipat dairy) है.

टीम को डेयरी से 150 किलोग्राम मावा, 100 किलोग्राम पनीर, 220 किलोग्राम दही और 50 किलोग्राम सोया चाप बरामद हुआ है. सभी चार खाद्य पदार्थों के अलग-अलग सैंपल लिए गए हैं, जिन्हें जांच के लिए राज्य खाद्य प्रयोगशाला चंडीगढ़ में भेजा जाएगा. सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन और सीएम फ्लाइंग की टीम आगे की कार्रवाई करेगी.

टीम की छापेमारी की खबर मिलते ही गन्नौर के सभी डेयरी संचालकों में हड़कंप मच गया. डेयरी संचालकों ने छापेमारी के डर से अपनी दुकानें बंद कर दी. जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी विरेंद्र कुमार ने बताया कि खाद्य एवं औषध प्रशासन और सीएम फ्लाइंग की संयुक्त टीम ने नगरपालिका रोड स्थित खान डेयरी पर छापेमारी की है. सभी चार खाद्य पदार्थों के अलग-अलग सैंपल लिए लिए गए, जिन्हें सील कर जांच के लिए राज्य खाद्य प्रयोगशाला चंडीगढ़ में भेजा (Raid in Sonipat ) जाएगा.

यह भी पढ़ें-रेवाड़ी में सीएम उड़नदस्ते ने गोदाम पर मारा छापा, 13 क्विंटल पटाखे बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details