हरियाणा

haryana

सोनीपत चिटफंड फ्रॉड मामले में आरोपी की गिरफ्तारी न होने पर पीड़ितों ने दिया धरना

By

Published : Aug 16, 2022, 5:52 PM IST

सोनीपत में करोड़ों रुपए के चिटफंड फ्रॉड मामले में आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद गिरफ्तारी न होने पर पीड़ितों ने पुलिस पर मिलीभगत का आरोप लगाया है. इस मामले में मंगलवार को पीड़ितों ने सोनीपत लघु सचिवालय के बाहर धरना दिया.

victims protest in sonipat
सोनीपत चिटफंड फ्रॉड मामला

सोनीपत : हरियाणा के सोनीपत में शास्त्री कॉलोनी से करोड़ों रुपए के चिटफंड का (chit fund fraud in sonipat) मामला सामने आया है. जिसके बाद शिकायत के आधार पर पुलिस ने शास्त्री कॉलोनी निवासी दर्शना के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था लेकिन मामले में अभी तक गिरफ्तारी न होने के कारण पीड़ितों ने पुलिस पर मिलीभगत का आरोप लगाया है. मंगलवार को पीड़ितों ने सोनापत लघु सचिवालय के बाहर धरना देकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है.

विरोध बढ़ता देख पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. शास्त्री कॉलोनी (Shastri Colony Sonipat) में लगभग 50 लोगों के साथ करोड़ों रुपए के चिटफंड का मामला सामने आया था. मुख्य आरोपी की गिरफ्तारही नहीं होने से पीड़ितों ने पुलिस पर मिलीभगत का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया है. पीड़ितों का कहना है कि उन्होंने दर्शना के खिलाफ पुलिस में शिकायत की थी लेकिन अभीतक उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है.

सोनीपत चिटफंड फ्रॉड मामले में आरोपी की गिरफ्तारी न होने पर पीड़ितों ने दिया धरना

बता दें कि शास्त्री कॉलोनी वासियों ने दर्शना नाम की एक महिला पर आरोप लगाया था कि उसने उनके साथ फ्रॉड किया है. आरोपी महिला की गिरफ्तारी न होने पर शास्त्री कॉलोनी के रहने वाले लोग लघु सचिवालय पहुंचकर धरने पर बैठ गए और दर्शना की गिरफ्तारी की मांग उठाने लगे. पीड़ित लोगों का आरोप है कि पुलिस जानबूझकर दर्शना को गिरफ्तार नहीं कर रही है. पीड़ितों ने आरोप लगाया है कि पुलिस को पता है कि दर्शना कहां है लेकिन गिरफ्तार नहीं कर रही है.

पीड़ितों का ये भी आरोप है कि दर्शना का बेटा कनाडा में है और कुछ लोगों से उसने कनाडा भेजने के नाम पर पैसे लिए हैं. इसके अलावा वो लोन का काम भी करती थी. सभी के कागजात उसी के पास थे और उसने 50 से ज्यादा लोगों से 5 करोड़ के करीब पैसे लिए हैं. सोनीपत कोर्ट कंपलेक्स चौकी प्रभारी कुलदीप का कहना है कि शिकायत के आधार पर दर्शना के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले में गहनता से जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details