हरियाणा

haryana

सोनीपत में तेज हवाओं के साथ हुई बारिश, कई घंटों बत्ती रही गुल

By

Published : Feb 21, 2020, 7:47 AM IST

सोनीपत में अचानक हुई बारिश से शहर की बत्ती कई घंटों तक गुल रही. बारिश की वजह से अचानक से ठंड बढ़ गई. रुक-रुक कर हो रही बारिश से आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

certain rain in sonipat
certain rain in sonipat

सोनीपत:जिले में तेज हवाओं के साथ जमकर बारिश शुरू हो गई. मौसम विभाग ने पहले ही 20-21 फरवरी को बरसात का अनुमान जताया है. आसमान में तेज बिजली कड़क रही है. अचानक हुई इस बारिश से मौसम फिर से एक बार ठंडा हो गया है.

बारिश से बत्ती गुल

बारिश के कारण शहरभर में कई घंटों तक बिजली गुल रही है. तेज बारिश और शहरभर की बिजली जाने से जन-जीनव काफी प्रभावित रहा. अचानक हुई बारिश ने प्रशासन की पोल खोलकर रख दी. शहर की गलियों में पानी भर गया.

तेज हवाओं के साथ हुई बारिश, देखें वीडियो

अचानक बढ़ी ठंड

फरवरी का महीना समाप्त होने को है लेकिन ठंड कम होने का नाम नहीं ले रही है. जिसका कारण अचानक बारिश का होना है. पिछले एक महीने में कई बार बारिश हो चुकी है. जिसकी वजह से ठंड कम होने का नाम नहीं ले रही है.

आलू और सरसों की फसल में नुकसान

इस बारिश ने सरसों की खेती और आलू की खेती करने वाले किसानों के चेहरे पर चिंता बढ़ा दी है. बारिश की वजह से सरसों की फसल में काफी नुकसान हो सकता है. वहीं की खेती करने वाले किसानों के लिए ये बारिश आफत बनकर बरस रही है.

बारिश से गीला हुआ गमला

ये भी पढ़िए:पद्मश्री रानी रामपाल के लिए ये साल लाया खुशियों का त्योहार, परिवार मना रहा दिवाली!

गेहूं के लिए लाभकारी बारिश

वहीं गेहूं के किसानों की बात करें तो उनके लिए ये बारिश सोने का काम कर रही है. अभी गेहूं की बाली में दूध बन रहा है. इस बारिश से गेहूं की फसल के अच्छी होने की संभावना है. बारिश से गेहूं का दाना मोटा और बजनीला पैदा होगा. जिससे किसानों को काफी लाभ होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details