हरियाणा

haryana

Central Cabinet minister Pashupati Kumar: सोनीपत में बोले केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस, इंडिया गठबंधन में एक अनार सौ बीमार, उदय भान को दिया ये जवाब

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Sep 23, 2023, 10:29 PM IST

Updated : Sep 23, 2023, 10:53 PM IST

Central Cabinet minister Pashupati Kumar: केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष उदय भान द्वारा दिए गए विवादित बयान की निंदा की है. साथ ही उन्होंने विपक्षी दलों के गठबंधन पर भी निशाना साधा है. शनिवार को पशुपति पारस सोनीपत पहुंचे थे.

Central Cabinet minister Pashupati Kumar
केंद्रीय कैबिनेट मंत्री पशुपति कुमार पारस

सोनीपत में बोले केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस, इंडिया गठबंधन में एक अनार सौ बीमार

सोनीपत:हरियाणा के जिला सोनीपत में शनिवार को पहुंचे केंद्रीय कैबिनेट मंत्री पशुपति कुमार पारस ने विपक्षी दलों के गठबंधन पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों का इंडिया गठबंधन कोई गठबंधन नहीं है. इस गठबंधन से लगातार नेता भाग रहे हैं. अरविंद केजरीवाल और ममता बनर्जी के बयान से अंदाजा लग सकता है कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुकाबले देश में कोई नेता नहीं है. इंडिया गठबंधन के 6-7 नेता पीएम बनना चाहते हैं. एक अनार सौ बीमार वाली कहावत इस गठबंधन पर सिद्ध हो रही है.

ये भी पढ़ें:Uday Bhan Controversial Statement: हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष के बयान पर बीजेपी का हमला, सीएम खट्टर ने कहा परिवारवाद के गुलाम, कृष्ण पाल गुर्जर बोले- मोहब्बत की दुकान नकली है

केंद्रीय कैबिनेट मंत्री पशुपति कुमार पारस ने हरियाणा के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदय भान द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर पर दिए गए विवादित बयान पर कहा कि मुझे नहीं पता उन्होंने क्या बयान दिया है. लेकिन मैं यह कहना चाहता हूं किसी भी राजनेता को दूसरे राजनेता का अपमान करने का कोई अधिकार नहीं है. मैं उनके बयान की घोर निंदा करता हूं.

इस दौरान उन्होंने बिहार में नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की सरकार पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि 2005 से पहले बिहार में राजद की सरकार थी और बिहार की जनता ने नीतीश कुमार को वहां का मुख्यमंत्री इसलिए बनाया था कि वहां पर जंगल राज चल रहा था. लेकिन 2005 के बाद नीतीश कुमार तीन बार दल बदल चुके हैं और अब बिहार के हालात जंगल राज जैसे हैं. पुलिस से लेकर पत्रकार तक वहां पर महफूज नहीं है. आलम ये है कि अब रक्षक ही भक्षक बन गए हैं. 2024 लोकसभा चुनाव में बिहार की जनता इन दोनों दलों को सबक सीखने जा रही है.

पशुपति कुमार पारस ने महिला आरक्षण बिल पर कहा कि 27 साल पहले लोकसभा में यह विधेयक लाया गया था. लेकिन राज्यसभा में उसको गिरा दिया गया. अब पिछले 27 साल से देश की जनता को इसका इंतजार था. गौरतलब है कि सोनीपतके कुंडली स्थित निफ्टम शिक्षण संस्थान में मोटे अनाज को लेकर शनिवार को अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस का आयोजन किया गया. जिसमें केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की. उन्होंने मोटे अनाज पर कहा कि पहले मोटे अनाज का प्रचलन नहीं था. लेकिन सरकार मोटे अनाज को बढ़ावा दे रही है. जिसको लेकर 3 नवंबर से लेकर 5 नवंबर तक दिल्ली के प्रगति मैदान में एक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:INLD in INDIA Alliance: अभय चौटाला ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष को 25 सितंबर की रैली का दिया निमंत्रण, क्या रैली में शामिल होगी कांग्रेस?

Last Updated : Sep 23, 2023, 10:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details