हरियाणा

haryana

अच्छी खबर: बीपीएस महिला मेडिकल कॉलेज में एक दिन में 35 कोरोना मरीज हुए ठीक

By

Published : Jun 10, 2020, 8:41 PM IST

बुधवार को भगत फूल सिंह(बीपीएस) महिला मेडिकल कॉलेज से 35 कोरोना पॉजीटिव मरीजों को ईलाज के उपरांत छुट्टी दे दी गई. इनमें से दो मरीज पानीपत जिले और 33 मरीज सोनीपत जिले के हैं.

35 corona patients recover in bps womens medical college gohana
बीपीएस महिला मेडिकल कॉलेज में एक दिन में 35 कोरोना मरीज हुए ठीक

सोनीपत: बुधवार को गोहाना के बीपीएस महिला मेडिकल कॉलेज में भर्ती 35 कोरोना संक्रमित मरीजों को छुट्टी दे दी गई. इन मरीजों में से दो मरीज पानीपत जिले के और 33 मरीज सोनीपत के हैं. जिले में स्वस्थ होने वाले कोरोना मरीजों की संख्या 220 हो गई है.

उपायुक्त श्याम लाल पूनिया ने बताया कि भगत फूल सिंह महिला मेडिकल कॉलेज खानपुर कलां में इस समय 252 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का ईलाज चल रहा है. इनमें से 233 मरीज पिछले दस दिनों के अंदर भर्ती हुए हैं, बाकी 19 मरीज दस दिन से पहले के भर्ती हैं.

ये भी पढ़ें: पंचकूला में मिले कोरोना के 2 नए मरीज, एक्टिव केस हुए 21

उपायुक्त ने बताया कि मेडिकल कॉलेज कोरोना को लेकर बेहतरीन ढंग से काम कर रहा है. मेडिकल कॉलेज को विशेष कोविड-19 अस्पताल में तब्दील किया गया है. यहां पर 500 बेड की व्यवस्था की गई है. मेडिकल कॉलेज आईसीयू में 25 बेड की व्यवस्था की गई है. जिनमें से 20 बेड कोरोना मरीजों के लिए है. मेडिकल कॉलेज के 44 में से 40 वेंटिलेटर कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए रिजर्व रखे गए हैं. उन्होंने बताया कि मेडिकल कॉलेड में अब तक 511 कोरोना पॉजिटिव मरीज भर्ती हो चुके हैं.

सोनीपत उपायुक्त श्याम लाल पूनिया ने बताया कि बुधवार को भगत फूल सिंह महिला मेडिकल कॉलेज खानपुर कलां में 35 मरीजों को ईलाज के बाद छुट्टी दे दी गई.

सोनीपत उपायुक्त ने बताया कि बुधवार को जिन मरीजों को छुट्टी दी गई. उनमें एक मरीज बडवासनी से, चार मरीज कुण्डली से, पांच मरीज फिरोजपुर बांगर से, 16 मरीज राई गांव से, पीपली गांव से एक, गन्नौर से दो, अशोक बिहार से दो, गांव पतला से एक, सोनीपत से एक मरीज शामिल हैं.

बता दें कि सोनीपत में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 502 है. जिसमें से 220 लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. वहीं जिले में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या अब 252 हो गई है. जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 5 है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details