हरियाणा

haryana

Sirsa Cyclothon Cycle Rally: सिरसा में सीएम ने साइक्लोथॉन साइकिल रैली को दिखाई हरी झंडी, खुद भी साइकिल चलाते नजर आए मुख्यमंत्री मनोहर लाल

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Sep 17, 2023, 11:52 AM IST

Updated : Sep 17, 2023, 1:29 PM IST

Sirsa Cyclothon Cycle Rally हरियाणा को नशा मुक्त बनाने के लिए सीएम मनोहर लाल ने आज सिरसा में साइक्लोथॉन यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस रैली की शुरुआत करनाल से हुई थी. सिरसा में साइक्लोथॉन साइकिल रैली में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल भी साइकिल चलाते नजर आए. इस दौरान सीएम ने प्रदेश को नशा मुक्त बनाने पर जोर दिया. साथ ही विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा.

CM Manohar Lal flags off  Cyclothon rally in Sirsa
सिरसा में सीएम ने साइक्लोथॉन साइकिल रैली को दिखाई हरी झंडी

सिरसा में सीएम ने साइक्लोथॉन साइकिल रैली को दिखाई हरी झंडी

सिरसा: हरियाणा में नशा मुक्ति अभियान के तहत करनाल से 1 सितंबर को शुरू हुई साइक्लोथॉन साइकिल यात्रा आज (रविवार, 17 सितंबर) 17वें दिन सिरसा शहर में पहुंची. सिरसा में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस यात्रा को हरी झंडी दिखाकर अगले जिले की तरफ रवाना किया. सिरसा के शहीद भगत सिंह स्टेडियम के बाहर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में पंजाब के मशहूर सिंगर मनकीरत औलख भी मौजूद रहे. इस दौरान स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए. हजारों की संख्या में लोगों ने साइक्लोथॉन यात्रा में भाग लिया. वहीं, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी साइकिल चलाकर इस साइकिल यात्रा का हिस्सा बने. वहीं, मुख्यमंत्री ने इंडिया गठबंधन पर भी निशाना साधा.

25 सितंबर को करनाल में यात्रा का समापन: मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा के बॉर्डर इलाके में नशे का प्रचलन कुछ ज्यादा है, इसी के चलते लोगों को जागरूक करने के लिए इस यात्रा की शुरुआत 1 सितंबर से करनाल से शुरू की गई. हरियाणा के 15 जिलों से यह यात्रा होती हुई आज सिरसा पहुंची. इस यात्रा का समापन 25 सितंबर को करनाल में होगा यात्रा नशे के खिलाफ लोगों को जागरूक कर रही है.

INDIA पर बरसे सीएम मनोहर लाल: 25 सितंबर को कैथल में चौधरी देवीलाल की जयंती पर इनेलो की तरफ से रखे गए सम्मान समारोह में इंडिया गठबंधन के नेताओं के पहुंचने पर सीएम मनोहर लाल ने कहा कि के चुनाव के समय में आपस में पार्टियां अपनी जीत के लिए गठबंधन करती हैं. लेकिन, यह UPA है जिसने अपना नाम बदलकर इंडिया रख लिया है. उन्होंने कहा कि, किसी को भी इस तरह के भावनात्मक खेल नहीं खेलने चाहिए. उनकी सोच है कि इंडिया नाम रख लेने से बेड़ा पार हो जाएगा. लेकिन, बेड़ा पार जनता के साथ मिलने जुलने से, जनता के बीच जाकर जनता के लिए सेवा करने से होता है.

ये भी पढ़ें:Cyclothon Rally: साइक्लोथॉन साइकिल रैली पहुंची नूंह, 64 वर्षीय कमलेश राणा भी यात्रा में शामिल, हरियाणा को ड्रग्स फ्री बनाने का मकसद

'फैमिली आईडी से जरूरतमंदों को मिली मदद': इस दौरान सीएम ने कहा कि, हरियाणा में फैमिली आईडी से जरूरतमंद लोगों की पहचान हुई है और उन्हें सरकार की सभी सुविधाएं प्राप्त हो रही है. उन्होंने कहा कि, पहले जो इस सुविधा के लिए पत्र नहीं था, वह भी सुविधा का लाभ लेता था. ऐसे में जरूरतमंद लोग वंचित रह जाते थे. सीएम मनोहर लाल ने कहा कि आज फैमिली आईडी के कारण पूरे देश में हरियाणा की प्रशंसा हो रही है. सीएम ने कहा कि, सुशासन की दृष्टि से एक संस्थान ने पूरे देश के राज्यों का मूल्यांकन किया है, जिसमें हरियाणा पहले स्थान पर रहा है.

वन नेशन वन इलेक्शन पर सीएम की प्रतिक्रिया: वहीं, वन नेशन वन इलेक्शन के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने स्वयं आगे बढ़कर इसका समर्थन किया था. इससे लोगों का भी फायदा होगा और चुनाव के कारण जो विकास कार्य रुक जाते हैं, उनमें भी गति आएगी. सीएम ने कहा कि, 5 दिन का लोकसभा का सत्र है. अगर इस तरह का कोई फैसला आता है तो हम चुनाव के लिए तैयार हैं.

'साइक्लोथॉन साइकिल रैली से लोगों में जागरूकता':नशा मुक्ति पर सीएम मनोहर लाल ने कहा कि इस यात्रा से लोगों में जागरूकता आई है. सीएम ने कहा कि, 90 ऐसे नशा तस्कर हैं, जिनकी प्रॉपर्टी तोड़ी गई है. यह एक राज्य का विषय नहीं है. इसमें हरियाणा के साथ पंजाब, जम्मू कश्मीर और हिमाचल भी है. यहां तक कि इसमें में नाइजीरिया के लोग भी तस्करी में पकड़े गए हैं. सीएम मनोहर लाल ने कहा कि, यह नेशनल और इंटरनेशनल लेवल के तस्कर हैं. पुलिस इन नशा तस्करों को गिरफ्तार करने में जुटी है.

ये भी पढ़ें:Haryana Drug free Cyclothon yatra: नशा मुक्त साइक्लोथॉन यात्रा CM मनोहर लाल ने दिखाई हरी झंडी, मंगलवार को करनाल में कार फ्री डे

Last Updated : Sep 17, 2023, 1:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details