हरियाणा

haryana

बाढ़ प्रभावित किसानों को 40 हजार प्रति एकड़ मुआवजा दे सरकार, भूपेंद्र हुड्डा ने AAP पर भी साधा निशाना

By

Published : Jul 23, 2023, 8:56 PM IST

रविवार को नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा ने सिरसा जिले का दौरा किया. इस दौरान हुड्डा ने बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा किया. इस दौरान हुड्डा ने सरकार से बाढ़ प्रभावित किसानों को 40 हजार रुपये प्रति एकड़ मुआवजा राशि देने का ऐलान किया है.

Bhupinder Hooda in Sirsa
सिरसा में भूपेंद्र हुड्डा

सिरसा: हरियाणा के जिला सिरसा में रविवार को पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया. वहीं, हुड्डा के साथ पूर्व संसदीय सचिव राव दानवीर सिंह व पूर्व सांसद सुशील इंदौरा विधायक शीशपाल केहरवाला सहित अनेक नेता मौजूद रहे. इस दौरान हुड्डा ने बीजेपी सरकार और आम आदमी पार्टी को जमकर कोसा. नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि सरकार ने बाढ़ से बचाव के लिए समय रहते कोई प्रबंध किए गए होते तो आज बाढ़ से ये हालात न होते.

ये भी पढ़ें:Karnal News: बाढ़ में जान गंवाने वाले 6 पीड़ित परिवारों को सीएम ने दिए 4-4 लाख रुपये मुआवजा राशि के चेक

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कई जिले बाढ़ की चपेट में आ गए हैं. पीड़ित किसानों और ग्रामीणों को उनकी खराब हुई फसलों के नुकसान की भरपाई करने के लिए सरकार से 40 हजार रुपये प्रति एकड़ मुआवजा राशि देने की मांग की है. हुड्डा ने कहा कि बाढ़ के कारण दुकानदारों और मकान मालिकों का भी काफी नुकसान हुआ है. इसलिए दुकानदारों और मकान मालिकों को भी सरकार जल्द से जल्द मुआवजा दे.

उन्होंने हरियाणा सरकार पर पलटवार करते हुए कहा कि पीड़ित लोगों को पोर्टल के चक्कर में सरकार न उलझाए. जिन किसानों को पोर्टल चलाने की पूरी जानकारी नहीं है उनको काफी परेशानी होगी. इसलिए सरकार को सरल तरीके से मुआवजा देना चाहिए. भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि प्रकृति के सामने सब बेबस है. लेकिन हरियाणा में पिछले 9 सालों में नालों और नदियों की सफाई नहीं हुई है. जिस वजह से आज प्रदेश के हालत बिगड़े हैं.

ये भी पढ़ें:रणदीप सुरजेवाला के कार्यक्रम में बवाल: संबोधन के दौरान शख्स ने माइक के तार खींचे, गुटबाजी का लगाया आरोप, समर्थकों की पिटाई

उन्होंने इसके साथ ही पंजाब के सीएम भगवंत मान द्वारा एसवाईएल का पानी हरियाणा को नहीं देने के सवाल पर पलटवार करते हुए कहा कि अगर पंजाब एसवाईएल का मुद्दा सुलझा लेती तो पंजाब न डूबता. साथ ही दिल्ली के बाढ़ जैसे हालत के लिए उन्होंने दिल्ली सरकार को जिम्मेदार बताया है. उन्होंने कहा कि सरकार ने पहले ही उचित कदम उठाए होते तो दिल्ली न डूबती.

ABOUT THE AUTHOR

...view details